खास अंदाज में गूगल ने किया नए साल का स्वागत, Doodle बनाकर दिया ये खास संदेश

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के बीच नए साल का स्वागत हो रहा है. दुनियाभर के कई देशों में नए साल (New Year 2022) के स्वागत की तैयारी में लोग जुटे हुए हैं. ऐसे में गूगल ने भी इस खास मौके पर एक शानदार Doodle बनाया है. Google Doodle को बड़े आकर्षक ढंग से सजाया गया है. आखिर हो भी क्यों नहीं, यह नए साल का पहला गूगल जो है.

इसके लिए गूगल ने अपने नए और क्यूट Doodle में ‘2022’ कैप्शन वाली टोपी और कैंडी दिखाई है. नए साल 2022 का स्वागत में 31 दिसंबर को रात 12 बजे यह पॉप करने के लिए तैयार हो गई थी और ठीक रात के 12 बजते ही इसमें एनिमेशन होने लगी. गूगल डूडल के साथ अपने दोस्‍तों और परिवार को नए साल की बधाइयां शेयर करना बहुत आसान है. आपको बस डूडल पर क्लिक करना है और सर्च रिजल्‍ट में ढेर सारे शेयरेबल gif खुल जाएंगे. जिसमें न्यू ईयर Doodle से संबंधित कई जानकारियां हैं. साथ ही नए साल 2022 (New Year 2022) का स्वागत करते हुए कलरफुल पेपर के टुकड़े ऊपर से नीचे गिरते देखे जा सकते हैं.

लोग एक दूसरे को सुख और समृद्धि की कामना करते हुए नए साल की बधाई दे रहे हैं. इस बीच Google के शानदार Doodle को भी लोग खूब पसंद कर रहे हैं. इसके साथ ही, डूडल के जश्न के मूड में दिखने के लिए नये साल की कंफेट्टी भी नजर आ रही है. गौरतलब है कि गूगल विभिन्न मौकों पर डूडल बनाता है. हालांकि, इस बार न्यू ईयर का सेलिब्रेशन कोरोना के खौफ में है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मॉर्डन ग्रिगोरियन कैलेंडर और जूलियन कैलेंडर में आज के दिन नए साल की शुरुआत होती है.इस कैलेंडर के हिसाब से जनवरी साल का पहला महीना है और साल का अंत दिसंबर में क्रिसमस के गुजरने के बाद होता है. इस कैलेंडर में क्रिसमस हर वर्ष दिसंबर को निश्चित हो गया.