शादी-पार्टी के ऑर्डर भी लेते हैं KL राहुल’! पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने ऐसा क्यों कहा? जानिए

नई दिल्‍ली 31 दिसम्बर (वेदांत समाचार)। भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट मैच में ऐतिहासिक जीत हासिल की है। दोनों टीमों के बीच चल रही 3 टेस्‍ट मैचों की सीरीज में भारत ने 1-0 से बढ़त बना ली है। दरअसल, भारत ने पहली बार सेंचुरियन में जीत हासिल की है। भारत की इस ऐतिहासिक जीत के हीरो केएल राहुल (KL Rahul) रहे, जिन्‍होंने पहली पारी में शतक जड़ा था और फिर शानदार फील्डिंग से मैच को भारत की झोली में डाल दिया।

केएल राहुल की तारीफ करते हुए पूर्व भारतीय क्रिकेट मोहम्‍मद कैफ ने कहा कि केएल राहुल मुझे राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की याद दिलाते हैं, हमेशा निस्‍वार्थ टीम मैन। सलामी बल्‍लेबाज, अतिरिक्‍त विकेटकीपर, देर से आने वाले बल्‍लेबाज, विश्‍वसनीय स्लिप फील्‍डर, संकट प्रबंधक और कप्‍तान इन वेटिंग। उन्‍होंने आगे कहा कि शादी, पार्टी के ऑर्डर भी लेते हैं।


राहुल ने सेंचुरियन में पहले टेस्ट मैच (IND vs SA 1st Test) में शतक जड़ा, उन्होंने पहली पारी में 123 रन बनाए और मैन ऑफ द मैच भी बने। उन्‍होंने ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंदों को छोड़ा और इसका उन्हें फायदा भी भरपूर मिला। उन्‍होंने लॉर्ड्स में यह तरीका अपनाया था और शतक जड़ा और अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में भी उन्होंने इस तरह से सफलता हासिल की।


राहुल का कहना है कि वह जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी पर स्लिप में क्षेत्ररक्षण करना पसंद करते हैं। उन्होंने कहा कि जब तक जसप्रीत बुमराह क्रिकेट खेल रहे हैं, मैं स्लिप में फील्डिंग करना पसंद करूंगा। यह सबसे अच्छी स्थिति है। स्लिप एक अच्छी स्थिति है और जब शमी, बुमराह और मोहम्मद सिराज गेंदबाजी कर रहे हों तो मैं वहां फील्डिंग करना पसंद करूंगा।