मुठभेड़ के दौरान एक के पैर में लगी गोली, तीन आरोपी गिरफ्तार और दो फरार , कार, तमंचे और 5 लाख नकदी बरामद

आगरा 31 दिसम्बर (वेदांत समाचार)। बीती 25 दिसंबर की सुबह तड़के आगरा के थाना ताजगंज क्षेत्र से साढ़े 8 लाख रुपयों से भरा एटीएम उखाड़ कर ले जाने वाले अपराधियों की देर रात पुलिस से मुठभेड़ हो गयी। खुद को घिरता देख अपराधियों ने अवैध तमंचों से फायरिंग कर दी , जवाबी फायरिंग में एक बदमाश के पेअर में गोली लगी है और उसके दो अन्य साथी भी गिरफ्तार किये गए हैं। अपराधियों क इ पास से वारदात में इस्तेमाल की गयी केंटो गाड़ी , एटीएम काटने के औजार , तमंचे और कारतूस के साथ 5 लाख 26 हजार रुपये बरामद किये गए हैं। पुलिस ने घायल को इलाज के लिए भेजा है और एक टीम आरोपियों के साथ उनकी निशानदेही पर लूटा गया एटीएम बरामद करने निकल गयी है।

पुलिस हिरासत में घायल आरोपी जाहुल

पुलिस हिरासत में घायल आरोपी जाहुल

एसएसपी सुधीर कुमार के अनुसार रात 1 बजे एसओजी और सीआईडब्ल्यू टीम को सूचना मिली थी की बीते दिनों एटीएम उखाड़कर ले जाने वाले अपराधी आज फिर से वारदात के लिए ताजगंज क्षेत्र में आने वाले हैं। थाना पुलिस को साथ लेकर टीम ने चेकिंग शुरू कर दी थी। इस दौरान मेट्रो चौराहे के पास एकता चौकी की और से एक सफेद रंग की कार आती दिखाई दी। पुलिस ने जब कार को रोकने का प्रयास किया तो गाड़ी में सवार युवक गाड़ी छोड़ कर भागने लगे और उन्होंने पुलिस पर फायर करना शुरू कर दिया , जवाबी फायरिंग में जाहुल खलील बदमाश के पैर में गोली गयी और वो गिर गया , अन्य दो बदमाशों को पुलिस ने घेर कर पकड़ लिया। इनके नाम सद्दाम और नासिर (सभी निवासी हरियाणा ) बताये गए हैं।

मौके पर असलहे और कारतूस बरामद हुए

मौके पर असलहे और कारतूस बरामद हुए

दो आरोपी भागने में हुए सफल

पुलिस अनुसार अंधेरे का फायदा उठाते हुए मौके से अतहर उर्फ अत्तो निवासी नलहड़ थाना सदर नूह एवम मुरली उर्फ जमील पुत्र हाजी साबुद्दीन निवासी कोलगाम थाना फिरोजपुर झिरका नूह मेवात भागने में सफल रहे, गिरफ्तार तीनो अपराधियों के कब्जे से एक एक तमंचा 315 बोर , उनकी नाल में फंसे हुए एक-एक खोखा कारतूस तथा मिस कारतूस और आधा दर्जन जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। इसके आलावा उन्होंने बताया है की क्वेंटो गाड़ी, जिससे यह लोग आज आए थे, यह वही गाड़ी है जिसमें यह इंडिकैश एटीएम को उखाड़ कर ले गए थे, गाड़ी में एटीएम काटकर निकाले 5 लाख 26 हज़ार रुपये एवम एटीएम काटने के औजार भी बरामद हुए हैं। पुलिस ने घायल अपराधी को आगरा के एसएन मेडिकल इलाज के लिए भेजा है और अन्य दो को लेकर उखाड़ा गया एटीएम और बची हुई रकम बरामद करने टीम निकल गयी है।

घायल आरोपी को इलाज के लिए ले जाती पुलिस टीम

घायल आरोपी को इलाज के लिए ले जाती पुलिस टीम

हर बार एक ही होती है मुठभेड़ की कहानी

आगरा के वरिष्ठ अधिवक्ता मदन सारस्वत का कहना है की पुलिस की हर मुठभेड़ की कहानी एक सी होती है। पुलिस को एक मुखबिर (जिसका नाम बताया नहीं जा सकता है ) के द्वारा सूचना दी जाती है और ख़ास बात यह होती है की अपराधी जिस जगह वारदात कर के फरार होता है ,उसी क्षेत्र में आ रहा होता है। क्या ऐसा सम्भव है की जिस थाने की पुलिस उसे ढूंढ रही है वो उसी जगह वारदात करने आएगा। मुठभेड़ के दौरान अपराधी के पास पूर्व में की घटना को अंजाम देने के बाद पैसे , गहने आदि चीजें मौजूद होती हैं। क्या ऐसा सम्भव है की कोई अपने पास लाखों रूपये और जेवरात लेकर नई वारदात के लिए जाएगा।