4 बार वैक्सीन लगवा चुकी महिला मिली कोरोना संक्रमित, इंदौर एयरपोर्ट पर दुबई जाने से रोकी गई..

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की तीसरी लहर व नए वेरिएंट ओमिक्रॉन(Omicron) के बढ़ते मामलों को देखते हुए मध्य प्रदेश की सरकार सख्ती बरत रही है. इसी बीच इंदौर (Indore) में एक 30 साल की महिला कोरोना संक्रमित मिली. खास बात यह है कि महिला को अलग-अलग देशों में 4 बार कोरोना का टीका लग चुका था. महिला लगभग 12 दिन पहले अपने रिश्तेदार के घर इंदौर के करीब महू आई थी. महिला को अलग-अलग टीके और बूस्टर के 4 डोज लग चुके थे.

दरअसल, महिला करीब 12 दिन पहले दुबई से इंदौर एयरपोर्ट आई थी. यहां से वह महू अपने रिश्तेदार के घर ठहरी और घूमने गई थी. महिला बुधवार को महू से इंदौर एयरपोर्ट पहुंची थी. इसी दौरान RTPCR टेस्टिंग के दौरान रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इंदौर के सीएमएचओ डॉ. भूरे सिंह सेतिया ने बताया कि एयरपोर्ट पर कोविड टेस्टिंग के दौरान महिला संक्रमित मिली है. महिला पहले ही विभिन्न देशों में 4 बार टीका लगवा चुकी है. रिपोर्ट आने के बाद महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बता दें, महिला में कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे और एक दिन पहले उसकी रिपोर्ट निगेटिव थी.

29 दिसंबर को इंदौर में कोरोना विस्फोट

बता दें, बीती बुधवार को इंदौर में कोरोना विस्फोट हो गया. करीब 55 नए मरीज मिले हैं. इससे पहले 28 दिसंबर को 32 संक्रमित मिले थे. वहीं, 27 दिसंबर को 27 नए मामले सामने आए थे. वहीं, ग्वालियर में 4 संक्रमित मिले, जिनमें तीन बच्चे भी शामिल थे. ऐसे ही भोपाल में 7 नए संक्रमित मिले हैं. संक्रमितों में 4 पुरुष और तीन महिला शामिल है.

प्रदेश में करीब 95 फीसदी आबादी को लगी पहली डोज

वहीं, कोरोना की गंभीरता को कम करने के लिए राज्य में वैक्सीनेशन अभियान तेजी से जारी है. प्रदेश में करीब 95 फीसदी जनता को पहला डोज लग चुका है. वहीं, 90 फीसदी लोगों ने दूसरा डोज भी लगवा लिया है.

5.49 करोड़ आबादी को वैक्सीनेट करने का लक्ष्य

प्रदेश की सरकार ने दिसंबर 2021 तक पात्र 5.49 करोड़ आबादी को वैक्सीनेट करने का लक्ष्य तय किया है. इसमें से 5 करोड़ आबादी को दोनों वैक्सीन लग गई. वहीं, बूस्टर डोज के लिए 4.93 लाख फुल्ली वैक्सीनेटेड हेल्थ वर्कर्स में से 60 फीसदी वर्कर्स प्रिकॉशन डोज लगाने के लिए 10 जनवरी को पात्र होंगे.