आर्यन खान ड्रग्स केस ने साल 2021 में बॉलीवुड के गलियारों में मचा दी हलचल, कई स्टारकिड्स की बढ़ गईं मुश्किलें…

इस साल की सबसे बड़ी खबरों में से एक थी शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) का ड्रग्स के केस में फंसना. शाहरुख खान की इंडस्ट्री में कितनी हैसियत और नाम है ये सबको पता है. जैसे ही उनके बेटे को NCB ने एक ड्रग्स पार्टी के दौरान हिरासत में लिया ये खबर पूरे देश में आग की तरफ फैली. इस केस की वजह से आर्यन खान को जेल में कई रातें गुजारनी ही पड़ी साथ ही साथ शाहरुख खान के रातों की नींद भी गायब कर दी. इस केस की वजह से कई स्टारकिड्स भी लपेटे में आए. आइए आपको बताते हैं इस केस से जुड़ी अहम बातों को.

2 अक्टूबर की रात को खबर आई कि किसी सुपरस्टार के बेटे को एनसीबी ने मुंबई से गोआ जा रहे क्रूज में छापेमारी के दौरान पकड़ा है. बाद में जब नाम का खुलासा हुआ तो सभी के होश उड़ गए वो थे शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान. एनसीबी ने इस छापेमारी के दौरान आर्यन के साथ-साथ मुनमुन धनेचा, अरबाज मर्चेंट, विक्रांत छोकर, नूपुर सारिका, इसमीत सिंह, मोहक जायसवाल और गमित चोपड़ा को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था. इसके अगले दिन 3 अक्टूबर को सबको अदालत पेश किया गया और आर्यन, मुनमुन और अरबाज को एनसीबी की रिमांड में भेज दिया गया.

जमानत के लिए करना पड़ा था लंबा इंतजार

7 अक्टूबर को एनसीबी ने रिमांड बढ़ाने की मांग की और अदालत उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. इसी दिन इन सभी के लिए जमानत की याचिका भी दायर की गई. हालांकि अगले ही दिन इनकी जमानत याचिका खारिज हो गई और आरोपियों को एनसीबी कस्टडी से ऑर्थर रोड जेल भेज दिया गया. इसके बाद फिर 9 अक्टूबर को जमानत याचिका दायर की गई. नए तथ्यों के साथ बात रखी गई लेकिन अदालत ने सुनवाई टाल दी. 14 अक्टूबर को फिर जमानत याचिका पर बहस हुई दोनों तरफ के वकीलों ने अपनी-अपनी दलीलें दीं इसके बाद अदालत ने 20 अक्टूबर तक फैसला सुरक्षित रख दिया. उसी दिन आर्यन को क्वारंटीन सेल से निकाल कर अन्य आरोपियों के साथ शिफ्ट कर दिया गया.

27 दिन बाद मिली थी आर्यन को जमानत

20 अक्टूबर को फिर से सुनवाई शुरू हुई और आर्यन खान की जमानत याचिका खारिज हो गई. इस दौरान एनसीबी आर्यन के चैट से अनन्या पांडे का नाम मिला. फिर अनन्या पांडेय से पूछताछ शुरू हो गई. अनन्या पांडे अपने पिता के साथ कई दिनों तक एनसीबी के दफ्तर पहुंचती रहीं. केस में सुनवाई चलती रही. आर्यन के वकील मुकुल रोहतगी दलीलें पेश करते रहें आखिरकार 28 अक्टूबर को कोर्ट से आर्यन खान को बेल मिल ही गई लेकिन इस दौरान उनके कई शर्तें रखीं जिनमें से एक थी हर हफ्ते एनसीबी दफ्तर आकर हाजिरी देने वाली शर्त. आर्यन हर हफ्ते एनसीबी के दफ्तर आते रहे. इस केस में अभी आर्यन खान फंसे हुए हैं. आगे की राह आसान नहीं. इस पूरे वाकये ने बॉलीवुड को हिला कर रकह दिया है. इससे बॉलीवुड में ड्रग्स कल्चर का भी पता चला जिसपर जांच चल रही है.