सिलेंडर ब्लास्ट में मरने वाले बच्चों की मौत पर CM ने जताया शोक, कहा-मर्माहत हूं, पीड़ित परिवार को दी 4-4 लाख की आर्थिक मदद….

बिहार29 दिसम्बर(वेदांत समाचार)। बिहार के बांका में सिलेंडर फटने से 5 बच्चों की मौत पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक प्रकट किया है.
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बांका जिले के रजौन प्रखंड क्षेत्र के राजाबर गांव में एक घर में LPG सिलेंडर में आग लगने से 5 बच्चों की हुई मौत पर गहरा दुःख व्यक्त किया है और दुर्घटना में मृत बच्चों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि “यह दुर्घटना काफी दुःखद है,और मैं इस घटना से मर्माहत हूं.” साथ ही सीएम ने आपदा प्रबंधन विभाग एवं जिलाधिकारी, बांका को मृत बच्चों के परिजनों को आज ही 4-4 लाख रूपये की अनुग्रह राशि भुगतान करने का निर्देश दिया है.

बांका के राजाबर गांव की घटना

बता दें कि मंगलवार की रात बांका के रजौन थाना क्षेत्र के राजाबर गांव में खाना बनाने के दौरान रसोई गैस सिलेंडर में आग लग और सिंलेंडर ब्लास्ट हो गया था. ब्लास्ट के बाद वहां मौजूद एक ही परिवार के पांच बच्चों की मौत हो गई थी. सिलेंडर ब्लास्ट के बाद घटना स्थल पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया है. ब्लास्ट में परिवार के कई सदस्य भी बुरी तरह घायल हो गए हैं. घटना जिले के रजौन थाना क्षेत्र की है. घटना के बारे में आसपास के लोगों ने बताया कि रसोई गैस सिलेंडर लीक होने की वजह से ये हादसा हुआ है,

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि गांव के अशोक पासवान की पत्नी सुनीता देवी खाना बना रही थी. इसी दौरान रेगुलेटर से गैस का रिसाव होने पर उसमें आग लग गई. जिसके बाद सुनीता देवी अपने पति को बुलाने के लिए दौड़ी. और जबतक लौटी तबतक आग की लपटें उठने लगी. इस दौरान वहां परिवार के पांच बच्चे फंसे रह गए और सिंलेंडर ब्लास्ट कर गया. सिलेंडर ब्लास्ट होने से पुरा मकान मलबा में तब्दील हो गयाजिसमें पांचों बच्चे की मौत हो गई.

इस घटना में जान गंवाने वाले बच्चों के नाम हैं अंकुश कुमार, अंशु कुमारी, सीमा कुमारी, शिवानी कुमारी, ये चारों अशोक पासवान के बच्चे हैं. जबकि तीन साल की सोनी कुमारी प्रकाश पासवान की बेटी थी. इस घटना के शिकार हुए सभी बच्चे 10 साल से कम उम्र के हैं.