बालोद में गीता जयंती में शामिल हुए भूपेश बघेल, गीता को बताया दुनिया का ‘सर्वश्रेष्ठ’ ग्रंथ

बालोद 29 दिसम्बर (वेदांत समाचार)। यादव समाज की ओर से गीता जयंती समारोह आयोजित किया गया. समारोह में बतौर मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल हुए. उन्होंने समाज को एकता और अखंडता की ओर ले जाने के लिए प्रेरित किया. सीएम ने कहा कि हमारे सरकार की योजनाओं के अनुरूप यादव समाज काफी आगे बढ़ा है. उन्होंने इस दौरान गीता को विश्व का सर्वश्रेष्ठ ग्रंथ बताया. भूपेश बघेल ने जिला कोसरिया राउत यादव महासभा द्वारा आयोजित गीता जयंती एवं वार्षिक सम्मेलन के लिए समाज को बधाई दी.

सामाजिक भवन के लिए 25 लाख की सौगात

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ग्राम जुंगेरा में यादव समाज के भवन के लिए 25 लाख रूपए, बालोद में ओपन जिम और पानी टंकी परिसर में गार्डन निर्माण की घोषणा की. सम्मेलन में पहुंचने पर मुख्यमंत्री का कोसरिया राउत यादव समाज की ओर से खुमरी पहनाकर जोरदार स्वागत किया गया.

समाज के हित के लिए सरकार ने किया कार्य

मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने पशुधन के संरक्षण और संवर्धन के लिए गांवों में गौठान बनाया है. छत्तीसगढ़ सरकार गोधन न्याय योजना (Godhan Nyay Yojana Chhattisgarh) के माध्यम से दो रुपए किलो में गोबर खरीद रही है. छत्तीसगढ़ में अबतक गोबर खरीदी के बदले पशुपालकों, गौपालकों के खाते में 116 करोड़ रुपए राशि ट्रांसफर की जा चुकी है. सीएम ने यह भी कहा कि जिनके पास जमीन नहीं है, गाय नहीं है. वह भी गोबर बेचकर लाभ प्राप्त कर रहे हैं. राउत समाज के कई लोग गोबर बेचकर लखपति बन गए हैं.

50 लाख मीट्रिक टन की धान खरीदी: CM

मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में समर्थन मूल्य पर किसानों से धान खरीदी की जा रही है. प्रदेश के तेरह लाख से ज्यादा किसान अबतक धान बेच चुके हैं. लगभग पचास लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी कर ली गई है. किसानों को धान की राशि का नियमित भुगतान भी किया जा रहा है.