अब रात में बंद रहेगा बाबा का दरबार, आरती में भी शामिल नहीं हो सकेंगे श्रद्धालु…

इस स्कूल में हुआ कोरोना विस्फोट

शिरडी 26 दिसम्बर(वेदांत समाचार)। कोरोना वायरस के नए और अधिक संक्रामक ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने पूरे राज्य में रात नौ से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है। इसे देखते हुए शिरडी के साई बाबा संस्थान ने रविवार को कहा कि रात में साई बाबा मंदिर श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेगा। इसके साथ ही रोज होने वाली सुबह और रात की आरती में भी श्रद्धालु शामिल नहीं हो सकेंगे। 

महाराष्ट्र सरकार ने बीते दिनों नए कोरोना दिशानिर्देश जारी करते हुए कहा था कि राज्य में अब रात नौ से सुबह छह बजे तक सार्वजनिक स्थानों पर पांच लोगों से ज्यादा लोगों के जुटने की इजाजत नहीं होगी। इसके अलावा विवाह समारोह बंद जगहों पर हो रहे हैं तो 100 और खुली जगहों पर हो रहे हैं तो 250 से अधिक लोगों को शामिल होने की अनुमति नहीं होगी। मुंबई में नववर्ष समारोहों पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है।

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन से संक्रमण के 110 मामले

देश में रविवार की सुबह आठ बजे तक ओमिक्रॉन से संक्रमण के 422 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इनमें से सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र में हैं जहां इनकी संख्या 110 है। इसके बाद दिल्ली में 79, गुजरात में 43, तेलंगाना में 41, केरल में 38, तमिलनाडु में 34 और कर्नाटक में 31 मामले दर्ज किए गए हैं। पिछले 59 दिनों से कोरोना संक्रमण के दैनिक मामले लगातार 15,000 से कम रह रहे हैं।

स्कूल में कोरोना के मामले बढ़कर 51 हुए

वहीं, अहमदनगर जिले में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 51 हो गई है, जिनमें 48 छात्र शामिल हैं। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। कुछ दिन पहले पारनेर तहसील में स्थित आवासीय स्कूल के 19 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। यहां पांचवीं से 12वीं कक्षा तक 400 से अधिक छात्र पढ़ते हैं।