लक्ष्य निर्धारित कर मेहनत करने से मिलती है सफलता : कलेक्टर

0 सूर्यांश शिक्षा महोत्सव में युवाओं को किया प्रोत्साहित।

जांजगीर चांपा, 25 दिसंबर, (वेदांत समाचार)। कलेक्टर जितेंद्र कुमार शुक्ला सूर्यांश शिक्षा महामहोत्सव 2021 के द्वितीय दिवस आयोजित कैरियर मार्गदर्शन एवं सम्मान समारोह कार्यक्रम में युवाओं एवं विद्यार्थियों को संबोधित किया। कलेक्टर ने कहा कि लक्ष्य निर्धारित कर मेहनत करने से सफलता मिलती है। लक्ष्य निर्धारण कर लेने से सफलता की राह आसान हो जाती है। बदलते परिवेश के अनुरूप मार्गदर्शन आवश्यक है । जिस प्रकार कठोर परिश्रमी और लगनशील व्यक्ति आकाश का सूक्ष्म अवलोकन कर ध्रुवतारा को पहचान लेता है। ठीक उसी प्रकार जीवन में परिश्रम करने वाले अपने लक्ष्य तक पहुँच ही जाते हैं। कार्यक्रम में समाज के उत्कृष्ट कार्य करने वाले सदस्यों का सम्मान किया गया ।


कलेक्टर ने सूर्यांश शिक्षा महा महोत्सव की तारीफ करते हुए कहां की इस समाज का स्वर्णिम इतिहास रहा है। समाज के पंचदेवों ने शिक्षा के द्वारा समाज मे चेतना और जागरूकता लाने का मूल मंत्र “ज्ञान ही जीवन का सार है” दिया है । जिससे समाज पुष्पित और पल्लवित हो रहा है।

इस अवसर पर ए. आर. सूर्यवंशी ने प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। कैरियर आगदर्शन कार्यक्रम में मयंक शुक्ला सहायक संचालक लाइवलीहुड, टीसीएल महाविद्यालय के क्रीड़ा अधिकारी श्री आर जी राठौर, उपसंचालक समाज कल्याण श्री टीपी भावे ने भी उपस्थित युवाओं को कैरियर मार्गदर्शन के लिए जानकारी दी। इस अवसर पर समाज के पदाधिकारी व वरिष्ठ नागरिक उपस्थित थे।