राधे कृष्ण के जय घोष से गूंज उठा दुबई एक्सपो..

नई दिल्ली 23 दिसम्बर(वेदांत समाचार)। दुबई में आयोजित एक्सपो में भारत की संस्कृति और कृष्ण भक्ति की झलक दिखाई दी। भारत की विश्व प्रसिद्ध राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित कथक नृत्यांगना गीतांजलि शर्मा ने भारत की कला एवं संस्कृति का भव्य प्रस्तुतिकरण दुबई एक्सपो में अपने समूह के साथ प्रस्तुत किया। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा गीतांजलि शर्मा व उनके समूह को ब्रज की संस्कृति और उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने हेतु दुबई एक्सपो भेजा गया था।गीतांजलि शर्मा और उनका समूह दिनांक 13 दिसंबर को नई दिल्ली से दुबई के लिए रवाना हुआ। वहां पहुंच कर अपनी प्रथम प्रस्तुति 14 दिसंबर को दुबई एक्सपो के भारतीय पवेलियन में दी ।

गीतांजलि शर्मा ने बताया की योगी सरकार द्वारा किए गए प्रयासों से दुबई एक्सपो में उत्तर प्रदेश ही हर तरफ नजर आ रहा था। उन्होंने बताया की दुबई एक्सपो में भारतीय पवेलियन में हर तरफ उत्तर प्रदेश की खुशबू थी तथा उत्तर प्रदेश की विभिन्न झांकियां वहां प्रस्तुत की गई थी। यहां तक की भव्य राम मंदिर और राधा कुंड की भी भव्य झांकियों का प्रस्तुतिकरण उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा किया गया था। उनके समूह के 8 सदस्यों को सात दिनों तक ब्रज की पारंपरिक संस्कृति का मंचन करने के लिए दुबई भेजा गया ।

गीतांजलि शर्मा और उनके समूह के द्वारा रचित राधा कृष्ण पर आधारित मनमोहक नृत्य नाटिका प्रस्तुत किया गया । जिसमें मुख्य रूप से ब्रज वंदना, गणेश वंदना, महारास, मयूर नृत्य, माखन लीला, लठामार होली का मंचन किया गया। विश्व में एसे कई देश हैं जहां भगवान श्री कृष्ण की बहुत मान्यता है। दुबई एक्सपो में कृष्ण और राधा के अद्भुत स्वरूप को देख कर हर कोई मन्त्र मुग्ध हो गया। गीतांजलि शर्मा ने अपने भाव और अभिनय से ब्रज को दुबई के मंच पर उतारा जिसकी हर तरफ भारतीय पवेलियन की प्रशंसा हुयी।