KORBA : दुर्घटनाग्रस्त बन्द कार में फंसे SDO, मौके पर पहुंचकर डायल 112 की टीम ने बचाई जान

कोरबा/पाली । पाली ब्लॉक के चैतमा मार्ग में माखनपुर हाई स्कूल के पास कटघोरा की तरफ से आ रही ब्रेजा कार कल सड़क किनारे पेड़ से जा टकराई जिससे चालक को गंभीर चोटें आई। सूचना उपरांत घटना स्थल पर जब डायल 112 की टीम पहुंची तब देखा कि चालक वाहन के अंदर बेहोशी की हालत में है और दरवाजा अंदर से लॉक होने के साथ ही AC का गैस लीक हो रहा था। संभावित खतरे को भांपते ही आरक्षक राजेश राठौर 851,अनिल कुर्रे 180 एवं 112 चालक महेंद्र जायसवाल ने तत्परता दिखाते हुए जैक रॉड से कार का शीशा तोड़कर दरवाजा खोला एवं चालक को बाहर निकाला।

चालक को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी तो आरक्षकों ने उक्त घायल व्यक्ति को जमीन पर लेटा कर उसके सीने पर पंपिंग किया और मुँह में सांस देकर उसकी प्राण रक्षा की। इसके बाद उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पाली लाया गया। यहाँ से प्राथमिक उपचार के बाद बिलासपुर रिफर किया गया। घायल व्यक्ति के परिजनों की फोन के माध्यम से सूचना दी गई है।

घायल व्यक्ति का नाम के आर भाल्लवी है जो कृषि विभाग में मार्केटिंग एसड़ीओ के पद पर पदस्थ हैं और अम्बिकापुर से बिलासपुर की ओर जा रहे थे। घायल के परिजनों ने 112 की टीम को धन्यवाद ज्ञापित किया है। दूसरी ओर 112 के जवानों की सूझबूझ और जान बचाने के लिए उठाए गए त्वरित कदम को सर्वत्र सराहना मिल रही है।