CG CRIME : माँ को दी थी गाली, तो काट दिया युवक का गला, नाबालिग युवक गिरफ्तार

दुर्ग। जिले से हत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आ या है, यहाँ एक नाबालिग लड़के ने अपनी मां को गाली देने का बदला युवक की जान लेकर लिया है। उसने पहले युवक से दोस्ती बढ़ाई। फिर उसे शराब पार्टी का ऑफर देकर एक सुनसान जगह पर ले गया। जब युवक शराब के नशे में चूर हो गया तो उसने पास रखे चाकू से उसका गला रेत दिया और मौके से फरार हो गया।

हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी कुम्हारी में अपने नाना-नानी के घर में छुपा था। पुलिस ने संदेह के आधार पर उसे पकड़ कर पूछताछ की। उसने हत्या करना कबूल कर किया। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर शव को बरामद किया है। इसके बाद नाबालिग के खिलाफ धारा 302 के तहत जुर्म दर्ज कर कार्रवाई की गई है। मामला नेवई थाना क्षेत्र का है।

नेवई टीआई भारती मरकाम ने बताया कि यह घटना सोमवार शाम करीब 4 बजे की है। मरोदा पटेलपारा में 17 वर्षीय लड़के की एक छोटी सी किराना दुकान है। उस दुकान में कभी-कभी उसकी मां भी बैठा करती थी। तीन दिन पहले मोनू साहू (26 वर्ष) नाम का युवक दुकान पहुंचा और उससे उधार सामान मांगा। जब महिला ने उधार सामान देने से मना किया तो सोनू ने महिला से गाली गलौज शुरू कर दी। जब मोनू मौके से चला गया तो उसकी जानकारी महिला के नाबालिग बेटे को हुई। उसने उसका विरोध तो नहीं किया, लेकिन अपने मन में उस बात को रख लिया। इसके बाद उसने मोनू से मुलाकात की और ऐसा जाहिर किया मानो उसे उसकी मां को गाली देने का कोई गम न हो।

बाद में उसने मोनू से पार्टी करने की बात कही। सोमवार 3.30 बजे मोनू और नाबालिग लड़का मरोदा डेम 52 सीढ़ी के पास पहुंचे। उसके बाद दोनों ने बैठकर वहां शराब पी। जब मोनू नशे में चूर हो गया तो नाबालिग ने धीरे से अपनी जेब से थर्माकोल काटने वाला चाकूनुमा कटर निकाला और मोनू का गला रेत दिया। लगभग 4 इंच चौड़ा गला कटने से मोनू वहीं ढेर होकर तड़पने लगा। इसके बाद उसने उसे झाड़ी के पास अधमरा हालत में छुपा दिया और वहां से भाग गया।

ऐसे गिरफ्तार हुआ आरोपी 

मोनू जब देर रात घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। इसके बाद अगले दिन उन्होंने नेवई थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई। परिजनों ने बताया कि शाम को मोनू आरोपी लड़के के साथ गया था। पुलिस आरोपी के घर पहुंची वह वहां नहीं मिला। पुलिस को मोनू द्वारा आरोपी लड़के की मां को गाली देने की जानकारी भी मिली। इसके बाद पुलिस कुम्हारी पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार किया।

पूछताछ में आरोपी ने हत्या करने की बात मान ली और मोनू का शव कहां है वह भी बताया। पुलिस ने मोनू के शव को बरामद कर पीएम के लिए भेजा और फिर शव परिजनों के हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपी की जेब से वह कटर भी बरामद किया, जिससे उसने हत्या की थी। इस मामले का खुलासा मंगलवार को हुआ है।