धान खरीदी के लिए सभी संबंधित विभाग आपसी समन्वय से करे बेहतर कार्य : कलेक्टर

0 कलेक्टर ने ली समय-सीमा की बैठक

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही 20 दिसम्बर (वेदांत समाचार)। कलेक्टर नम्रता गांधी ने सोमवार को कलेक्ट्रेट परिसर के अरपा सभाकक्ष में समय सीमा की बैठक ली। बैठक में उन्होंने जन शिकायतों के त्वरित निराकरण के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए है। इसके साथ ही उन्होंने धान खरीदी के लिए सभी संबंधित विभागों को आपसी समन्वय से बेहतर कार्य करने के निर्देश दिए हैं जिससे धान खरीदी केंद्रों में किसानों को उचित सुविधा उपलब्ध कराई जा सके।

कलेक्टर ने जिले में शीतलहर के प्रभाव को देखते हुए जिले मे रहने वाले बेसहारा लोगों को यथोचित आश्रय स्थल तथा रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, चौक चौराहे इत्यादि आवश्यक जगहों पर अलाव की व्यवस्था भी किए जाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने जिला स्तरीय युवा महोत्सव में चयनित प्रतिभागियों के संभाग स्तरीय युवा महोत्सव में शामिल होने के लिए सहायक जिला क्रीड़ा अधिकारी, स्वास्थ्य विभाग, पुलिस विभाग सहित अन्य संबंधित विभागों को आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए है।

बैठक में उन्होंने राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना, कोरोना टीकाकरण के कार्यों की जानकारी, फौती नामांतरण, बंटवारा, मातृत्व भत्ता पेंशन, भगिनी प्रसूति सहायता, जन्म एवं मृत्यु पंजीयन जल जीवन मिशन , राशन कार्ड के नये आवेदन, पेंशन के नए नाम जोड़े जाने के प्राप्त आवेदन, नरवा के कार्य, पैरा कलेक्शन, गोबर खरीदी, वर्मी कंपोस्ट, धन्वंतरी योजना इत्यादि कार्यों की जानकारी ली। उनके द्वारा पीएमओ पोर्टल, मुख्यमंत्री जन शिकायत, कलेक्टर जन चौपाल के अंतर्गत विभिन्न विभागों में प्राप्त शिकायतों के निराकरण की स्थिति की जानकारी ली गई तथा लंबित शिकायतों का जल्द से जल्द निराकरण किए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

कलेक्टर ने वन विभाग, कृषि विभाग, उद्यान विभाग सहित अन्य संबंधित विभाग को आपसी समन्वय से वन डिस्ट्रिक्ट वन फोकस प्रोडक्ट के उचित क्रियान्वयन के लिए कार्य किए जाने के निर्देश दिए हैं। बैठक में कलेक्टर द्वारा अन्य विभिन्न महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई है। बैठक में अपर कलेक्टर बी.सी. एक्का, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती अर्चना झा, परियोजना निदेशक आर. के. खूंटे, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पेंड्रारोड, मरवाही सहित सभी विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।