छत्तीसगढ़ : भाजपा के दो दर्जन नेताओं पर अनुशासनात्मक कार्रवाई, 6 साल के लिए किया निष्कासित

रायपुर19 दिसम्बर (वेदांत समाचार)। छत्तीसगढ़ में 4 नगर निगमों और 11 निकायों के लिए 20 दिसंबर यानी कल सोमवार को मतदान होना है। कल होने वाले निर्वाचन को लेकर प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। प्रदेश में कांग्रेस और भाजपा अपनी पूरी ताकत झोंक रही है। प्रदेश में सत्तादल कांग्रेस अपनी जीत के सिलसिले को बरकरार रखने के लिए मशक्कत कर रही है, तो भाजपा हार के सिलसिले को तोड़ने के लिए पासा फेंक रही है।

सत्तादल कांग्रेस की ओर से खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनके सभी मंत्री चुनावी दंगल में भूमिका निभा रहे हैं, तो भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, प्रदेश सह प्रभारी नीतिन नबीन सहित तमाम दिग्गज भी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते।

इस बीच रिसाली नगर निगम निर्वाचन क्षेत्र से बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। यहां पर भाजपा से बागी होकर चुनावी मैदान में उतरे करीब 23 नेताओं को भाजपा के आला नेताओं ने पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है, तो वहीं प्रदेशाध्यक्ष ने शिकायत के बाद सभी को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि पार्टी से तव्वजो नहीं मिलने पर बगावत की आंधी चलती है, जिससे चुनाव परिणाम स्वाभाविक तौर पर प्रभावित होते हैं। भाजपा को बीत निकाय चुनाव के दौरान उन हालातों का सामना करना पड़ा था, जिसकी वजह से भाजपा इस बार किसी तरह की चूक के मूड में नहीं है।