पिछले 50 दिनों से धरना दे रहे जेपीएससी छात्र अचानक आधी रात को हुए गायब, सरकार पर बड़ा आरोप

रांची। लगभग पचास दिनों से जेपीएससी पीटी परीक्षा का विरोध जारी हैं। मोहराबादी में धरना प्रदर्शन से लेकर विधानसभा सत्र में गहमा गहमी बनी हुई है। भाजपा विधायकों के साथ साथ सता पक्ष के विधायक भी जेपीएससी परीक्षा के मसले पर अभ्यर्थियों का साथ देते नजर आ रहे हैं।

जेपीएससी के मुद्दे पर सदन में गहमागहमी

सदन में सरकार से सवाल पर सवाल पूछे जा रहे हैं। इधर मोहराबादी मैदान में लगभग पचास दिनों से परीक्षा स्थगित करने की मांग जेएपीएसी कैंडिडेट कर रहे हैं। शुक्रवार की आधी रात तक बड़ी संख्या में नजर आने वाले कैंडिडेट गायब हो गए हैं।

आधी रात को छात्रों को हटाया गया

कहा जा रहा है कि इन्हें आधी रात को ही राँची पुलिस ने धरना स्थल से उठा कर ओरमांझी शिफ्ट कर दिया है। भाजपा विधायक भानु प्रताप साही ने इसे लेकर चिंता जताई है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछा है कि आखिर परीक्षा रद्द करने के लिए मोहराबादी में धरना पर बैठे छात्र कहाँ रखे गए हैं। यह लोकतंत्र की हत्या है। कैंडिडेट के घर वाले भी परेशान है।

क्या है माजरा

अब तक मिली जानकारी के अनुसार रात 2:00 बजे रांची पुलिस दल बल के साथ मोहराबादी के धरना स्थल पर पहुंचकर सभी अभ्यर्थियों को मोराबादी मैदान से ओरमांझी में शिफ्ट कर दिया है। सूत्रों ने बताया कि कैंडिडेट के सारे मोबाइल को पुलिस ने जब्त कर ली है और जानकारी न शेयर करने की नसीहत दी गई है। हालांकि इस मामले को लेकर रांची पुलिस के वरीय पदाधिकारी इस मामले पर बोलने से बच रहे हैं।