बोरवेल में गिरी डेढ़ साल की बच्ची, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी; बच्ची को दिया गया ऑक्सीजन सपोर्ट…

17 दिसम्बर(वेदांत समाचार)। मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले (madhya pradesh chhatarpur) के नौगांव थाना इलाके के दौनी गांव में गुरुवार को डेढ़ साल की एक बच्ची खेलते-खेलते अचानक खेत में बने एक बोरवेल में गिर (A girl fell in borewell in Chhatarpur) गई. बताया जा रहा है कि बच्ची करीब 15 से 20 फीट नीचे अटकी है. प्रशासन ने बच्ची को बचाने के लिए बचाव कार्य शुरू कर दिया है. लुगासी चौकी प्रभारी अतुल झा ने बताया कि छतरपुर जिला मुख्यालय से करीब 32 किलोमीटर दूर नौगांव थाना क्षेत्र के दोनी गांव में दोपहर करीब तीन बजे राकेश कुशवाहा की डेढ़ साल की बेटी दिव्यांशी अपने खेत में खेलते-खेलते वहां बने खुले बोरवेल में गिर गई.

परिवार ने जब बच्ची को ढूंढा तो वो नहीं मिली तभी अचानक बोरवेल के अंदर से दिव्यांशी के रोने की आवाज आने लगी. परिवार के लोगों ने पहले तो उसे बाहर निकालने का प्रयास किया, जब असफल रहे तो तुरंत उन्होंने घटना की जानकारी पुलिस को दे दी.

बच्ची को ऑक्सीजन पहुंचाई गई

चौकी प्रभारी अतुल झा का कहना है कि यह बच्ची बोरवेल में लगभग 15-20 फीट की गहराई में जाकर फंसी हुई है. उन्होंने बताया कि कि स्थानीय अधिकारियों ने पुलिस और सेना की टीम की मदद से बचाव अभियान शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा कि जेसीबी मशीन से आसपास की मिट्टी की खुदाई कराई जा रही है और ऑक्सीजन की भी व्यवस्था कराई गई है. साथ ही एंबुलेंस को भी बुलाया गया है.

वहीं घटना की जानकारी लगते ही एसपी और कलेक्टर दोनों ही मौके पर पहुंच गए थे. एसपी-कलेक्टर की निगरानी में ही बचाव कार्य चल रहा है. प्रशासन ने बच्ची को निकालने के लिए बोर के पास ही 15 फीट का गडढा खुदवा रहा है.अभी तक 8 फीट से ज्यादा खुदाई हो चुकी है. रेस्क्यू कार्य को गति देने के लिए जिला प्रशासन द्वारा स्टेट डिजास्टर इमरजेंसी रिस्पॉन्स फोर्स के दल को ग्वालियर से बुलाया है.