जीपीएम पुलिस द्वारा सड़क दुर्घटनाओं पर नियंत्रण हेतु ट्रांसपोर्टरों की ली गई बैठक…सड़क दुर्घटना के कारणों की समीक्षा तथा रोकने के उपायों पर की गई चर्चा

जीपीएम 16 दिसम्बर (वेदांत समाचार)। पुलिस अधीक्षक त्रिलोक बंसल के निर्देशन में जिले के ट्रांसपोर्टरों की कंट्रोल रूम में बैठक ली गई। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती अर्चना झा ने ट्रांसपोर्टरों से जिले की सड़क दुर्घटनाओं की समीक्षा की और बताया कि विगत 11 माह में सड़क दुर्घटनाओं में 68 लोगों की मौत और 115 लोग घायल हुए हैं, जो कि छोटे से जिले के लिए चिंताजनक बात है। अधिकांश सड़क दुर्घटनाओं में विभिन्न ट्रक शामिल हैं अतः सभी ट्रांसपोर्टर अपने चालकों को विशेष समझाइश दें कि कोई भी चालक शराब के नशे में वाहन न चलाएं। यदि रोड किनारे वाहन खड़ी करें तो आवश्यक रूप से वाहन के पीछे सफाई करें जिससे अंधेरे में वाहन के रिफ्लेक्टर आवश्यक रूप से रिफ्लेक्ट हों, साथ ही गुड समेरिटन बनने और चालकों को भी गुड समेरिटन बनाने समझाइश दी गई। दुर्घटनाजन्य क्षेत्रों की पहचान कर वहां पर साइन बोर्ड लगाने संबंधी भी चर्चा की गई तथा ऐसे क्षेत्रों पर रोड में स्पीड ब्रेकर तथा स्टॉपर के माध्यम से zigzag बनाने, जिससे वाहन की गति नियंत्रित की जा सके, संबंध में चर्चा भी चर्चा की गई ।


उक्त बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती अर्चना झा के साथ अनुविभागीय अधिकारी राजस्व अपूर्व टोप्पो, एस डी ओ पी गौरेला अशोक वाडेगांवकर, डिप्टी कलेक्टर श्री प्रफुल्ल रजक, यातायत प्रभारी विकास नारंग, पीडब्ल्यूडी से सब इंजीनियर परमान के साथ जिले के अधिकांश ट्रांसपोर्टर उपस्थित रहे।