कोरबा : मधुमक्खी के काटने से वनकर्मी की मौत, जंगल में ड्युटी के दौरान मधुमक्खियों ने किया हमला…अस्पताल में उपचार के दौरान तोड़ा दम

कोरबा 14 दिसम्बर (वेदांत समाचार)। जिले में अभी- अभी मधुमक्खी के काटने से वनकर्मी की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बांगो थाना क्षेत्र के ग्राम कछार का मामला है। जहाँ वनकर्मी पर जंगल में ड्युटी के दौरान मधुमक्खियों ने हमला किता था। जिसे तुरंत स्थानीय लोगों के डरा देखें जाने पर अस्पताल लाया गया। जहाँ उसकी आज में उपचार के दौरान मौत हो गई।

बांगो थानांतर्गत ग्राम कछार में रहने वाले एक वनकर्मी की मधुमक्खी के काटने से मौत हो गई। मृतक का नाम बालकृष्ण यादव है,जो वन विभाग के जंगल में सुरक्षाकर्मी के रुप में कार्यरत था। सोमवार की दोपहर करीब ढाई बजे जब वह ड्युटी पर तैनात था तब बालकृष्ण पर मुधमक्ख्यिों ने हमला कर दिया। इस हमले में वह बुरी तरह जख्मी हो गया। काफी समय तक वह मौके पर ही पड़ा रहा। गांव का एक व्यक्ति लकड़ी लेने जंगल गया तब बालकृष्ण को मौके पर पड़ा हुआ देखा तब उसने परिजनों और ग्रामीणों को सूचना दी। जिसके बाद उसे पोड़ी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया वहां उसे बेहतर उपचार हेतु जिला अस्पताल लाया गया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। इस मामले में हमने वन विभाग के अधिकारियों से बात की तब उन्होंने बालकृष्ण के वनकर्मी होने की बात से इंकार कर दिया हालांकि उसके घर वाले बालकृष्ण को वनकर्मी करार दे रहे है।