ममता बनर्जी का गोवा में TMC के संगठन को मजबूत करने के साथ-साथ जनसंपर्क पर होगा जोर, आज करेंगी पहली सभा…

पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी गोवा की दूसरी दौरा पर है. वह सोमवार को गोवा में मीडिया संपादकों के साथ बैठक करेंगी. साथ ही सोमवार को पहली बार ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी की जनसभा है. गोवा चुनाव के मद्देनजर ममता बनर्जी का यह दौरा अहम होने की उम्मीद है. इस दौरे के दौरान संगठनात्मक गतिविधियों के साथ-साथ जनसंपर्क के उद्देश्य से कई सभाओं को भी संबोधित करेंगी और जनसंपर्क को लेकर कई कार्यक्रम मे भी शिरकत करेंगी.

बता दें कि ममता बनर्जी रविवार की शाम गोवा पहुंचीं हैं. तृणमूल अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी उनके साथ हैं. वह सोमवार को दोपहर 1 बजे मीडिया के संपादकों के साथ बैठ करेंगी. बाद में वह पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगी. ममता बनर्जी की पहली जनसभा शाम 4 बजे गोवा में है. बेनौलिम की जनसभा में अभिषेक बनर्जी भी मौजूद रहेंगे.

मंगलवार को ममता बनर्जी करेंगी दो

ममता बनर्जी की मंगलवार को दो जनसभाएं हैं. वह मंगलवार को दोपहर 3 बजे गोवा के पणजी और शाम 5 बजे आसनोरा में जनसभा करेंगी. यह जनसभा गोवा के लोगों को एक संदेश देने के लिए है. तृणमूल कांग्रेस ने हाल ही में गोवा के लिए गृहलक्ष्मी योजना की योजना की घोषणा की है. विरोधियों ने भी इस योजना का मजाक उड़ाया है. माना जा रहा है कि ममता बनर्जी जनसभा से लोगों को उस योजना के बारे में संदेश देंगी.

ममता बनर्जी ने गोवा विधानसभा चुनाव पर किया है फोकस

2022 में गोवा विधानसभा चुनाव पर ममता बनर्जी ने फोकस करना शुरू किया है. इसके लिए वह बार-बार राज्य का दौरा कर रही हैं. तटीय राज्य टीएमसी अपनी पकड़ बनाने के लिए बेताब है. गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुइज़िन्हो फलेरियो पहले ही टीएमसी में शामिल हो चुके हैं. प्रसिद्ध टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस के साथ मशहूर अभिनेत्री नफीसा अली और गोवा की उद्यमी मृणालिनी देशप्रभु भी तृणमूल में शामिल हो गई हैं. कांग्रेस टूटने के बाद और भी कई लोग ममता बनर्जी का हाथ पकड़ने के लिए आगे आए हैं. गोवा के संगठन की विशेष जिम्मेदारी सांसद महुआ मोइत्रा को दी गई है और इस बार माना जा रहा है कि ममता बनर्जी खुद जाकर संगठन सजाएंगी.

महिलाओं ने के लिए गृहलक्ष्मी योजना का किया है ऐलान

हाल ही में, गोवा में तृणमूल कांग्रेस ने घोषणा की है कि अगर वे अगले विधानसभा चुनाव में सत्ता में आती हैं, तो वे गृहलक्ष्मी योजना लेकर आएंगी. उस योजना के तहत प्रत्येक महिला को 5000 रुपए मासिक राशि दी जाएगी. तृणमूल कांग्रेस के मुताबिक इस योजना से गोवा के साढ़े तीन लाख परिवार लाभान्वित होंगे. आगे बताया गया कि इस योजना के क्रियान्वयन पर राज्य सरकार को 1,500 से 2,000 करोड़ रुपये का खर्च आएगा, जो कि राज्य के बजट का 7 से 8 प्रतिशत है.