BJP MLA श्रेयसी सिंह ने गोल्ड पर साधा निशाना, 64वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप की डबल ट्रैप स्पर्धा में बनीं चैंपियन…

राजनीति के मैदान में सक्रिय रहने वाली बीजेपी एमएलए श्रेयसी सिंह (BJP MLA Shreyasi Singh) खेल के मैदान में भी लगातार शानदार प्रदर्शन कर सूबे का नाम रौशन कर रही हैं. श्रेयसी  ने 64वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में डबल ट्रैप स्पर्धा गोल्ड मेडल जीता है. बीजेपी विधायक ने 10 दिनों के अंदर दूसरी बार गोल्ड मेडल जीते हैं.

पंजाब के पटियाला में आयोजित नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में रविवार को श्रेयसी ने यह उपलब्धि हासिल की है. श्रेयसी दिवंगत नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह और पूर्व सांसद पुतुल देवी की बेटी है. श्रेयसी निशानेबाजी की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं. 2018 में राष्ट्रमंडल खेलों में भी उन्होंने डबल ट्रैप स्पर्धा में देश के लिए स्वर्ण पदक हासिल किया था.

जमुई को विधायक बेटी पर गर्व

श्रेयसी की जीत पर पूरा बिहार खासकर जमुई जिले के लोग खुश हैं और बिहार की बेटी की इस उपलब्धि पर नाज कर रहे हैं. बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने भी ट्वीट कर उन्हें बधाई दी है. तारकिशोर प्रसाद ने ट्वीट कर लिखा है ‘पंजाब के पटियाला में हो रहे 64वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी चैम्पियनशिप में राष्ट्रीय स्तर की निशानेबाज़ एवं जमुई विधायक श्रेयसी जी ने डबल ट्रैप स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर एक बार फिर बिहार का भी नाम रोशन किया है. इस शानदार जीत पर श्रेयसी जी को हार्दिक बधाई.

दोनों मैदान में सक्रिय

बिहार के कद्दावर नेता जयप्रकाश यादव के भाई को हराने वााली श्रेयसी राजनीति में नए मुकाम बना रही है. तेजस्वी को हाल ही में भारतीय जनता युवा मोर्चा की केंद्रीय कार्यसमिति का सदस्य बनाया गया है. तो वहीं वो उत्तराखंड BJP युवा मोर्चा की सह प्रभारी भी हैं. राजनीति की मैदान के साथ वो खेल में शानदार प्रदर्श कर रही है. विधायक बनने के बाद श्रेयसी सिंह ने आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप में महिला ट्रैप टीम में गोल्ड मेडल हासिल किया था. इसके बाद जनवरी में आयोजित ऑनलाइन एशियन शूटिंग चैंपियनशिप में भी श्रेयसी ने सोने पर निशाना साधा था.

दादा दिग्विजय सिंह की बेटी है श्रेयसी

श्रेयसी के पिता दिग्विजय बिहार के जाने माने नेता थे. भागलपुर-बांका जमुई में लोग उन्हें दादा कहकर संबोधित करते थे. राजनीति में उन्हें अपने स्टैंड पर डिगे रहने वाला नेता कहा जाता था. नीतीश कुमार से उनकी अदावत भी खूब चर्चा में रही थी. तब उन्होंने नीतीश कुमार के उनके खिलाफ लगातार कैंपेन करने के बावजूद बांका लोकसभा क्षेत्र से जीत दर्ज की थी. उन्होंने यहां से निर्दलीय चुनाव लड़कर जीत दर्ज की थी.