BSP से निष्कासित विधायक समेत इन बड़े नेताओं ने थामा सपा का दामन, अखिलेश बोले- 2022 में जीत पक्की…

उत्तर प्रदेश के 2022 के विधानसभा चुनाव को समाजवादी पार्टी (सपा) लगातार कुनबा बढ़ाओ अभियान में लगी है. इसी कड़ी में रविवार को सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दो विधायक और एक पूर्व सांसद समेत एक दर्जन राजनीतिक हस्तियों को अपनी पार्टी की सदस्यता दिलाई.

इसमें सबसे पहले संतकबीरनगर जिले के खलीलाबाद से भाजपा के विधायक दिग्विजय नारायण चौबे उर्फ जय चौबे, गोरखपुर के प्रभावशाली नेता हरिशंकर तिवारी के बेटे व बीएसपी से निष्कासित विधायक विनय शंकर तिवारी समेत अन्य ने सपा की सदस्यता ग्रहण कर ली.

इस दौरान अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर जमकर हमला बोला. अखिलेश ने कहा कि जिस तरह अंग्रेज ‘डिवाइड एंड रूल’ के आधार पर शासन करते थे, उसी तरह आज बीजेपी धर्म के नाम पर बांट कर और डरा-धमका कर शासन कर रही है. अब समाजवादियों के साथ अंबेडकरवादी भी आ गए हैं. 2022 में सपा की सरकार बनने जा रही है.

कार्यालय में अंदर से बाहर तक जुटी भीड़

वहीं, अखिलेश ने यह भी कहा कि सरकार ने यूपी की जनता को हमेशा लाइन में लगवाया. नोटबंदी में लाइन, खाद के लिए लाइन लगवाई. अब जनता ने मूड बना लिया है. जनता लाइन लगाकर इन्हें बाहर कर देगी. सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम को लेकर कार्यालय में अंदर से बाहर तक भीड़ जुटी थी. लोगों को खड़े होने तक की जगह नहीं बची. यह देख अखिलेश ने कहा कि इतनी भीड़ अंदर से बाहर तक आ गई है कि जगह नहीं है. मुझे तो ऐसा लग रहा है कि कहीं बुलडोजर सरकार का ध्यान इधर न आ जाए.

सपा का कुनबा मजबूत करेगा हरिशंकर का परिवार

पूर्वांचल के बाहुबली हरिशंकर तिवारी के बेटे विधायक विनय शंकर तिवारी और कुशल तिवारी ने बसपा छोड़ सपा की सदस्यता ली. इस पर अखिलेश यादव ने कहा कि आज बहुत ही प्रतिष्ठित परिवार के लोग सपा में शामिल हो रहे हैं. कन्नौज के मेरे पहले चुनाव में कुशल तिवारी भी साथ थे. अब समाजवादी पार्टी का कोई मुकाबला नहीं कर सकता है.

इन्होंने ली सपा की सदस्यता

  1. बीएसपी से निष्कासित विधायक विनय तिवारी
  2. बीएसपी से निष्कासित पूर्व सांसद भीष्म शंकर उर्फ कुशल तिवारी – खलीलाबाद से बसपा से सांसद थे
  3. संतकबीरनगर जिले के खलीलाबाद से बीजेपी विधायक दिग्विजय नारायण चौबे उर्फ जय चौबे
  4. बीएसपी नेता संतोष तिवारी – संतोष तिवारी बसपा से गोंडा के करनैलगंज से प्रत्याशी रहे हैं. संतोष तिवारी गोंडा मंडल में बड़ा ब्राह्मण चेहरा हैं. इनके साथ संजय दीक्षित भी सपा में शामिल हो गए
  5. पूर्व सभापति गणेश शंकर पाण्डेय
  6. किन्नर पायल – सपा किन्नर सभा का प्रदेश अध्यक्ष घोषित
  7. ब्लाक प्रमुख संतोष पांडेय