ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का हैरान करने वाला बयान, कप्तानी छिनने को विराट कोहली के लिए बताया बड़ा वरदान…

बीसीसीआई (BCCI) ने जबसे वनडे टीम की कप्तानी विराट कोहली (Virat Kohli) से लेकर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को दी है तभी से एक नया विवाद शुरू हो गया है. कभी सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) इसे लेकर सफाई देते हुए नजर आते हैं तो कभी कोहली के कोच राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma) बीसीसीआई (BCCI) की पारदर्शिता पर सवाल उठाते हैं. फैंस सोशल मीडिया पर लगातार यह बात कह रहे हैं कि कोहली को जिस तरह से हटाया गया वह सही नहीं है.

टी-20 वर्ल्ड से पहले ही कोहली ने टी-20 इंटरनेशनल की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था. हालांकि तब उन्होंने वनडे कप्तानी छोड़ने को लेकर कुछ नहीं कहा था. इसके बाद बीसीसीआई ने रोहित को वनडे टीम की कमान भी सौंप दी. जहां कोहली के फैंस बीसीसीआई के इस फैसले से दुखी हैं वहीं ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज ब्रैड हॉग का मानना है कि बीसीसीआई का यह फैसला कोहली के लिए वरदान साबित होगा.

कप्तानी छोड़ना कोहली के वरदान

ब्रैड हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा,’मुझे लगता है कि यह एक अच्छा कदम है. कोहली को बस इसे अपनाना चाहिए और पूरी तरह से रिलेक्स होना चाहिए. उन्हें फिलहाल बस वनडे और टी20 की कप्तानी जाने से कोहली के ऊपर से काफी सारा दबाव भी कम हो गया है.’ ब्रैड हॉग ने आगे कहा कि विराट कोहली के लिए अच्छा ही हुआ कि उन्हें वनडे की भी कप्तानी से हटा दिया गया. इसकी वजह बताते हुए उन्होंने कहा, ‘इससे उनके परफॉर्मेंस में सुधार ही होगा जो पिछले कुछ सालों से अच्छा नहीं रहा है, क्योंकि तीनों फॉर्मेट्स में कप्तानी करने की वजह से वो दबाव में रहे हैं. जो हुआ वो अच्छा ही हुआ. रोहित शर्मा और विराट कोहली मिलकर भारतीय क्रिकेट को आगे ले जा सकते.’

कोहली की कप्तानी में भारत का रिकॉर्ड

वनडे में कोहली ने 95 मैचों में कप्तानी की जिसमें 65 मैचों में भारत को जीत मिली, इसके अलावा 27 मैच ऐसे रहे जिसमें उनकी कप्तानी में भारत को हार का सामना करना पड़ा था. भारतीय टीम अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगी. इस सीरीज के साथ ही रोहित शर्मा वनडे कप्तान के तौर पर अपना अभियान की शुरुआत करेंगे. गुरुवार को बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस मामले पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा सफेद गेंद के दो अलग-अलग फॉर्मेटों के लिए दो कप्तान नहीं हो सकते थे.