किसानों की शिकायत का त्वरित निराकरण, कलेक्टर ने शिकायत पर त्वरित संज्ञान लेकर पोड़ीदलहा के 10 किसानों के रकबे में करवाया तकनीकी सुधार

0 21 किसानों का रकबा 0 प्रदर्शित होने की शिकायत की गंभीरता से की गई जांच,

जांजगीर-चांपा ,11 दिसंबर (वेदांत समाचार)। कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने अकलतरा तहसील के 21 किसानों का रकबा शून्य प्रदर्शित होने की शिकायत पर त्वरित संज्ञान लेते हुए इसकी तहसीलदार से त्वरित जांच करवाई।10 किसानों के रकबे में तकनिकी सुधार की कार्रवाई की गई।


खरीफ विपणन वर्ष 2021-22 में समर्थन मूल्य की धान खरीदी का कार्य 1 दिसंबर से सुचारू रूप से प्रारंभ हो गया है। कलेक्टर श्री जितेंद्र कुमार शुक्ला के मार्गनिर्देशन में जिले के 238 उपार्जन केंद्रों के माध्यम से खरीदी की जा रही है। धान खरीदी में किसानों की सहूलियत का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

विगत दिनों प्राप्त शिकायत में बताया गया था कि अकलतरा तहसील के 21 किसानों का रकबा शून्य प्रदर्शित हो रहा है। कलेक्टर ने इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए तत्काल संबंधित तहसीलदार को जांच के निर्देश दिए।

तहसीलदार अकलतरा से मिले जांच प्रतिवेदन के अनुसार तकनीकी त्रुटि के कारण 10 किसानों का रकबा प्रदर्शित नहीं हो रहा था, जिसे सुधार कर लिया गया है । इसी प्रकार 4 किसानों की फौत होने के कारण से रकबा शून्य प्रदर्शित हो रहा है। इसके अलावा एक किसान का डबल पंजीयन पाया गया। शेष 6 किसानों का नाम राजस्व रिकॉर्ड में एवं उस नाम का व्यक्ति संबंधित ग्राम में नहीं है।