एनएसपी में केवायसी पूर्ण नहीं करने वाले संस्था प्रमुखों, नोडल शिक्षकों को जारी किया गया नोटिस

धमतरी 10 दिसम्बर (वेदांत समाचार)। राष्ट्रीय स्कॉलरशिप पोर्टल (एनएसपी) में छात्रवृत्ति प्रभारी शिक्षक की सम्पूर्ण वांछित जानकारी 30 नवम्बर तक प्रविष्टि करने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी ने जिले के संस्था प्रमुखों को दिए थे, किन्तु जिले के सभी स्तर के संस्था प्रमुख के 558 कार्य व नोडल अधिकारी के 93 कार्य शेष हैं।

इसे गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर पी.एस. एल्मा के निर्देशानुसार उक्त प्राचार्यों, प्रधानपाठकों और नोडल शिक्षकों को पदीय कर्तव्यों में लापरवाही व उदासीनता के लिए स्पष्टीकरण जारी करते हुए निर्देशित किया गया है, कि 24 घंटे के भीतर सौंपे गए कार्य को अनिवार्य रूप से पूर्ण करें। साथ ही यह भी कहा गया है कि विलम्ब से, असंतोषप्रद जवाब की स्थिति में संबंधित के विरूद्ध कर्मचारी आचरण व वर्गीकरण नियम 1965 व 1966 के तहत अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि एनएसपी में संस्था प्रमुख व संस्था के छात्रवृत्ति प्रभारी शिक्षक (नोडल) का अलग-अलग मोबाइल नंबर व आधार नंबर अंकन करने का कार्य जिले के 1737 शासकीय व अशासकीय तथा अनुदान प्राप्त प्राथमिक, माध्यमिक, हाई व हायर सेकण्डरी स्कूलों के प्रधानपाठकों, प्राचार्यों को 30 नवम्बर तक केवायसी की प्रविष्टि अनिवार्यत: पूर्ण करने के निर्देश दिए गए थे।