प्रीति जिंटा की टीम ने की जिसकी बेकद्री उसने दिखाए आतिशी तेवर, 7वें नंबर पर मचाई मार, रन बरसाए धुंआधार…

तमिलनाडु के बल्लेबाज शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने हालिया सालों में फिनिशर के रूप में अपनी शानदार पहचान बनाई है. टी20 क्रिकेट से लेकर 50 ओवर क्रिकेट तक में इस खिलाड़ी ने अपनी बैटिंग से ध्यान खींचा है. अब 8 दिसंबर से शुरू हुई विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में एक बार फिर से शाहरुख खान की बल्लेबाजी का दम देखने को मिला है. तमिलनाडु की ओर से खेलते हुए मुंबई के खिलाफ उन्होंने 35 गेंद में 66 रन की तूफानी पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में छह चौके और पांच छक्के लगाए. इसके दम पर तमिलनाडु ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 290 रन का स्कोर खड़ा किया. तमिलनाडु के बाकी बल्लेबाजों को अच्छी शुरुआत मिली लेकिन उनमें से कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाया. मुंबई की तरफ से धवल कुलकर्णी सबसे कामयाब गेंदबाज रहे जिन्होंने तीन विकेट लिए.

पहले बैटिंग करते हुए तमिलनाडु ने 47 रन पर साई सुदर्शन (24) और नारायण जगदीशन (20) के विकेट गंवा दिए. दोनों को धवल कुलकर्णी ने आउट किया. इसके बाद बाबा इंद्रजीत (45) और वॉशिंगटन सुंदर (34) ने तीसरे विकेट के लिए 75 रन जोड़े. तुषार देशपांड ने सुंदर को आउट कर इस जोड़ी को तोड़ा. कप्तान दिनेश कार्तिक ने 35 गेंद में चार चौकों से तेजी से 32 रन बनाए. लेकिन वे मोहित अवस्थी के शिकार हो गए. वहीं इंद्रजीत को फिरकी गेंदबाद शम्स मुलानी ने बोल्ड कर दिया. इससे तमिलनाडु का स्कोर पांच विकेट पर 179 रन हो गया. तब तक 38 ओवर का खेल हो चुका था.

शाहरुख खान ने 188 की स्ट्राइक रेट से बनाए रन
ऐसे समय में शाहरुख खान क्रीज पर उतरे. उन्होंने कौशिक जे (32) के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 88 रन जोड़े. यह पार्टनरशिप 55 गेंद में हुई. इसमें से 66 रन तो अकेले शाहरुख खान के थे. उन्होंने 188.57 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए और पारी को गति दी. इस तरह से तमिलनाडु ने आठ विकेट पर 290 रन बनाए. मुंबई के लिए धवल कुलकर्णी ने तीन, मोहित अवस्थी, तुषार देशपांडे ने दो-दो विकेट लिए.

पंजाब किंग्स ने शाहरुख को कर दिया था रिलीज
शाहरुख खान आईपीएल में पंजाब किंग्स का हिस्सा थे लेकिन आईपीएल 2022 से पहले टीम ने उन्हें निकाल दिया. शाहरुख खान को रिलीज किए जाने पर कई एक्सपर्ट ने हैरानी जताई थी. तमिलनाडु के इस खिलाड़ी ने जितने भी मौके मिले थे उनमें टीम के लिए बढ़िया खेल दिखाया था. कुछ समय पहले ही तमिलनाडु को उन्होंने घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 जिताने में भी मदद की थी. उन्होंने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर हाथ से निकला हुआ मैच तमिलनाडु की झोली में डाल दिया था.