पुलिस परिवार की मांगों पर विचार करने मुख्यमंत्री ने दिए उच्च स्तरीय कमेटी गठित करने निर्देश…

रायपुर08 दिसम्बर(वेदांत समाचार)। राजधानी में अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत पुलिस परिवार की सुध लेने मुख्यमंत्री बघेल ने बड़ा निर्णय लिया है। पुलिस परिवार की मांगों पर विचार करने उन्होंने उच्च स्तरीय कमेटी गठित करने आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद एडीजी हिमांशु गुप्ता की अध्यक्षता में सशक्त समिति बनाई गई है, जो पुलिस परिवार की मांगों पर विचार विमर्श करेगी।

ज्ञातव्य है कि कई मांगों को लेकर पुलिस परिवार पिछले दो दिनों से राजधानी में प्रदर्शन कर रहे हैं। सोमवार को उन्होंने पुलिस मुख्यलय घेरने का प्रयास किया था, और मंगलवार को उन्होंने नवा रायपुर की सड़कों पर प्रदर्शन किया था। इसके बाद डीजीपी अशोक जुनेजा ने उनसे मुलाकात कर उन्हें आश्वस्त कराया था कि उनकी मांगों पर विचार किया जाएगा।

पुलिस परिवार की मांग है कि निचले स्तर के पुलिस कर्मियों के साथ हो रहा शोषण बंद किया जाए। पुलिस अफसरों की ओर से घरेलू और निजी कार्य कराए जाने वाले अधिकारियों के साथ कार्रवाई की जाए। वेतन विसंगति दूर करने के साथ अन्य सरकारी विभाग के कर्मचारियों को जो सुविधाएं मिलती हैं, उस तरह की सुविधाएं निचले स्तर के पुलिसकर्मियों को भी दी जाए। साथ ही पुलिस परिवार की सबसे बड़ी मांग है पुलिसकर्मियों को अनिवार्य रूप से साप्ताहिक अवकाश देने के साथ काम का समय निर्धारित किया जाए।