चाय बनाते समय ध्यान रखें ये टिप्स, रोज की चाय भी लगेगी स्पेशल

मौसम चाहे सर्दी का हो या गर्मी का, टी लवर्स चाय पीने का कोई न कोई बहाना अपने पास हमेशा तैयार रखते हैं। अगर आप भी चाय पीने के शौकीन हैं और चाय का टेस्ट बेहतर बनाने के लिए रोज नए-नए एक्सपेरिमेंट करते रहते हैं तो यह खबर खास आपके लिए ही है। जी हां, आज आपको बताते हैं कुछ ऐसी आसान टिप्स एंड ट्रिक जो बना देंगे आपकी रूटीन चाय और बेहद खास और खुशबूदार।

चाय से जुड़े टिप्स एंड ट्रिक


बिना शक्कर के बनाएं चाय


शक्कर वाली चाय को सेहत के लिहाज से कई लोगों के लिए अहेल्दी माना जाता है। ऐसे में चाय में शक्कर की जगह क्यों न शहद,ब्राउन शुगर,गुड़,मुलेठी जैसे स्वीटनर्स का इस्तेमाल करें। इन स्वीटनर्स का इस्तेमाल चाय में मिठास घोलने के साथ उसे एक अलग स्वाद भी देगा जो नॉर्मल चाय से अलग होगा।

सूखे हुए नींबू का इस्तेमाल


चाय में सूखे हुए नींबू का इस्तेमाल करने से यह बहुत अच्छा स्वाद देती है। चाय में सूखे हुए नींबू का इस्तेमाल अरेबिक चाय में किया जाता है और ये चाय बनाने का काफी लोकप्रिय तरीका है। 

कैसे बनाएं सूखे हुए नींबू की चाय


सूखे हुए नींबू की चाय बनाने के लिए पानी में चाय पत्ती उबालें और उसमें सूखे हुए नींबू की एक दो फांक डाल दें। एक अच्छा उबाल आने के बाद इसमें चीनी मिला दें। अगर आप दूध वाली चाय पीना पसंद करते हैं तो इस तरह की चाय बनाते समय दूध एकदम आखिर में ही डालें।