Facebook के मालिक मार्क जुकरबर्ग समेत 49 के खिलाफ FIR, जानिए किस मामले में हुई कार्यवाही?

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने, कार्टून बनाकर फेसबुक (Facebook) पेज पर बुआ-बबुआ पोस्ट करने के मामले में facebook के मालिक मार्क जुकरबर्ग और 49 अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है. कोर्ट के आदर्श पर ठठिया थाने में यह रिपोर्ट दर्ज की गई है।

ठठिया क्षेत्र के सराहटी गांव निवासी अमित कुमार ने बताया कि फेसबुक पर एक पेज बुआ-बबुआ नाम से चल रहा है। अमित का कहना है कि इस पेज में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सपा के बारे में अभद्र टिप्पणी और कार्टून के जरिए छवि धूमिल करने की कोशिश की जाती है।

पिछले दिनों फिर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की फोटो का कार्टून बनाकर अभद्रता करते हुए कुछ लोगों ने पोस्ट किया। कार्टून पोस्ट करने वाले लोगों के खिलाफ ठठिया थाने में तहरीर दी थी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।

कोर्ट के आदेश पर सोमवार को फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग समेत 49 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया। बता दें कि जिन 49 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है ये वही लोग हैं जिन्होंने पेज को लाइक, शेयर व कमेंट किया।

ठठिया थाना प्रभारी प्रयाग नारायण वाजपेयी ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग समेत 49 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। विवेचना में आगे की कार्रवाई की जाएगी।