पिता ने 20 साल की बेटी का बच्चो सहित किया सौदा, पति को पता चला तो उसने भी मांगा हिस्सा…

राजस्थान 29 नवंबर (वेदांत समाचार)। उदयपुर के कोटड़ा में लड़की को बच्चे सहित बेचने के मामले में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। पुलिस की तफ्तीश में सामने आया कि 20 साल की महिला को परिवार के लोगों ने सिर्फ पैसे के लिए किया। महिला को जिस पुरूष को बेचा था, उसकी उम्र 78 वर्ष है। पुरूष के कोई संतान नहीं, ऐसे में पीड़ित महिला को उसके बाप,चाचा और भाई ने 3.40 लाख रुपए में कुंभलगढ़ क्षेत्र में बच्चे समेत बेच दिया था। महिला की शिकायत के बाद मामला सामने आया और पुलिस ने आरोपियों को पकड़ा।

जांच में सामने आया कि पीड़िता लोगों के लिए कमाई का जरिया बन गई। महिला के साथ कई तरह की ज्यादतियां हुई। महिला पहले गर्भवती हुई, उसके बाद उसकी जगमाल नामक व्यक्ति के साथ शादी कर दी गई। कुछ समय बाद पिता ने परिवार के अन्य लोगों के साथ उसे 78 वर्षीय बुजुर्ग को बेच दिया। इसकी सूचना जब महिला के पति को लगी तो वह परिवार सहित पीड़िता के बाप के पास पहुंचा। पति ने सौदे में से खुद का हिस्सा भी मांगा। पति ने परिवार से कहा कि उसे पैसा दिया जाए या फैसला किया जाए। इसी के बाद पीड़िता के साथ मिलकर पति ने मामला दर्ज करा दिया।

महिला एजेंट पहले भी ये काम कर चुकी, खुद पहले से शादीशुदा

मामले में 46 वर्षीय महिला एजेंट मनीषा का सबसे बड़ा रोल सामने आया। फिलहाल वह राजपूत बनकर राजपूत व्यक्ति के साथ रह रही है। पानरवा थानाधिकारी नाथू सिंह का कहना है कि जिस 78 वर्षीय व्यक्ति को महिला को बेचा गया।

पूछताछ में सामने आया कि एजेंट मनीषा आदिवासी है। उसकी पहले भी एक शादी हाे रखी है। पहली शादी से उसके बच्चे भी हैं। मनीषा पर इससे पहले भी एक महिला को बेचने के मामले में कोटड़ा थाने में मुकदमा दर्ज हो चुका है। वहीं पुलिस को शक है कि मनीषा की ऐसे कई मामलों में संलिप्तता हो सकती है।

नाबालिग भी हो सकती है लड़की, एक्स-रे रिपोर्ट का इंतजार

मामले में पीड़िता की उम्र को लेकर भी संशय है। अबतक जानकारी में सामने आया है कि पीड़िता की उम्र 20 वर्ष है। मगर इसके कोई दस्तावेज नहीं हैं। ऐसे में पुलिस को पीड़िता की एक्स-रे रिपोर्ट का इंतजार है। पुलिस को शक है कि पीड़िता नाबालिग भी हो सकती है। मगर इसकी पुष्टि एक्स-रे रिपोर्ट से ही हो सकेगा। इसका पुलिस को इंतजार है।