15 सालों से मौनी महाराज की रसोइया की धारदार हथियार से हत्या, मौके पर भारी तादाद में पुलिस बल तैनात..

अमेठी 29 नवंबर (वेदांत समाचार)। यूपी के अमेठी जिले के गौरीगंज थाना क्षेत्र के सगरा आश्रम (बाबूगंज) के पीठाधीश्वर स्वामी मौनी महाराज की सहायिका मीरा देवी की धारदार हथियार से सोमवार की सुबह हत्या कर दी गई. मामले में मौनी महाराज ने प्रशासन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है.

मृतका के पति भास्कर द्विवेदी ने मीडिया को बताया कि वह गौरीगंज थाना क्षेत्र के गांव पूरे पंडित बाजगढ़ के रहने वाले हैं और उनकी पत्नी मीरा देवी (45) पिछले 15 वर्षों से मौनी महाराज के लिए फलाहार आदि का बंदोबस्त करती थी. द्विवेदी ने बताया कि रोज की तरह आज सुबह भी वह आश्रम गई थी और सुबह करीब छह बजे घर लौटते समय किसी ने पीछे से धारदार हथियार से वार कर उनकी हत्या कर दी.

जमीनी विवाद के चलते मिल रही थी धमकियां

उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी पत्नी की हत्या एक जमीनी विवाद में की गई है. द्विवेदी ने कहा कि उनका गांव पूरे पंडिताइन निवासी दो व्यक्तियों से जमीनी विवाद चल रहा था और उनके परिवार को आये दिन जान से मारने की धमकियां भी मिल रहीं थी. उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी की हत्या उनके उन्हीं विरोधियों द्वारा की गयी है. उधर, सगरा आश्रम बाबूगंज के पीठाधीश्वर स्वामी मौनी महाराज ने कहा कि मीरा द्विवेदी उनके बुआ की भतीजी थी और पिछले 15 सालों से सुबह उनके फलाहार की व्यवस्था करती थी.

SP बोले- कोई भी दोषी बच नहीं पायेगा

आज सुबह आश्रम के पास घर जाते समय उनकी हत्या कर दी गई. महाराज ने कहा कि हमने प्रशासन को भी कई बार बताया था कि इस परिवार को खतरा है लेकिन प्रशासन द्वारा लापरवाही बरती गई और आज हत्या कर दी गई. मौनी महाराज ने अपराधियों को तुरंत पकड़ने की मांग की है. अमेठी के पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने कहा कि उन्हें घटना की जानकारी मिली है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा. सिंह ने बताया कि भारी तादाद में मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है और परिवार की तरफ से तहरीर आने का इंतजार है, जैसे ही तहरीर आएगी मामला पंजीकृत कर विधिक कार्रवाई की जाएगी और कोई भी दोषी बच नहीं पायेगा.