BIG NEWS :राजधानी में सामुहिक आत्महत्या,एक परिवार के पांच सदस्यों ने खुदकुशी…

दिल्ली 29 नवंबर (वेदांत समाचार)। दिल्ली के बुराड़ी सामुहिक आत्महत्या प्रकरण ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। इसी तरह का एक मामला मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से भी सामने आया। राजधानी के आनंद नगर निवासी एक परिवार के पांच सदस्यों ने खुदकुशी की नीयत से जहरखुरानी कर ली। आज उस परिवार की अंतिम सदस्य अर्चना जोशी ने भी आखिरकार दम तोड़ दिया.

विदित है कि भोपाल के आनंद नगर में निवासरत संजीव जोशी ने पत्नी अर्चना, मां नंदनी, बड़ी बेटी ग्रीष्मा और छोटी बेटी पूर्वी के साथ मिलकर जहर खा लिया था। जिसमें पूर्वी, ग्रीष्मा और नंदनी की मौत पहले ही हो गई थी। उपचार के लिए दाखिल किए गए संजीव जोशी की मौत रविवार को हो गई। वहीं आज सोमवार संजीव जोशी की पत्नी अर्चना ने भी अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

इस सामुहिक आत्महत्या के पीछे पूरी जानकारी सामने नहीं आ पाई है, लेकिन प्राथमिक जानकारी के आधार पर पुलिस ने आत्महत्या के लिए प्रेरित करने वाले चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल दाखिल कर दिया है। मामला सूदखोरी से जुड़ा हुआ है, जिसमें मुख्य आरोपी के तौर पर बबली दुबे का नाम सामने आया है। पुलिस इस मामले में और भी जानकारी हासिल करने का प्रयास कर रही है।