चिकित्सक देवदूत बनकर आए सामने, सोल्डर का हुआ सफल ऑपरेशन

कोरबा 26 नवंबर (वेदांत समाचार)। एक बुजुर्ग गरीब बेसहारा महिला के लिए जीवन आशा हॉस्पिटल जमनीपाली के चिकित्सक देवदूत बनकर सामने आए है। सोल्डर की तकलीफ से पीड़ित महिला का आयुष्मान कार्ड से नि:शुल्क सफल ऑपरेशन कर उसे राहत दिलाई गई है।
बालको थाना अंतर्गत रूमगड़ा में रहने वाली 60 वर्षीय बुजुर्ग महिला मथुरा बाई मानिकपुरी पिछले कई साल से अकेली रह रही है। परिवार में कोई भी नही होने के कारण वह अकेले ही जीवन यापन करने को मजबूर है। मजदूरी कर अपना जीवन यापन कर रही मथुरा बाई सोल्डर की तकलीफ से काफी परेशान थी।

बताया जा रहा है कि बुजुर्ग मथुरा बाई मजदूरी कर घर लौट रही थी, इसी दौरान वह अचानक रास्ते में गिर गई थी। जिसके बाद से उसके दाहिने हाथ के सोल्डर में फैक्चर हो गया था। आर्थिक तंगी के कारण उपचार करा पाने में असमर्थ मथुरा बाई की हाथ मे धीरे-धीरे सूजन और असहनीय दर्द होने लगा था। 3 दिनों से दर्द से परेशान देख पड़ोस के लोगों ने उसे जीवन आशा हॉस्पिटल जमनीपाली में भर्ती कराया, जहां डॉ. सौरभ अग्रवाल हड्डी रोग विशेषज्ञ सर्जन ने चिकित्सीय परीक्षण उपरांत ऑपरेशन करने की बात कही। चिकित्सक ने बुजुर्ग महिला का दाहिने हाथ के क्लेविकल शोल्डर का आयुष्मान कार्ड के तहत निःशुल्क सफल ऑपरेशन किया। गिरने के कारण महिला को दर्द के साथ ही हाथ से कोई भी काम करने में सक्षम नही थी। सर्जरी के बाद इस तकलीफ से अब मथुरा बाई को राहत मिल गई है, और मरीज को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। बुजुर्ग महिला ने इस बड़ी तकलीफ से बिना किसी खर्च के निजात मिलने पर डॉक्टर टीम सहित जीवन आशा हॉस्पिटल प्रबंधन के प्रति दिल से आभार जताया है|