डकैतों का आंतक! चरवाहों से लूटी 4 लाख रुपए की बकरियां, कहा- पुलिस को सुना देना हमारी दहशत की कहानी…

मध्य प्रदेश का ग्वालियर-चंबल इलाका हमेशा से ही डकैतों के नाम से मशहूर रहा है. यहां एक समय था जब डकैतों का ही सिक्का चलता था, लेकिन समय के साथ पुलिस की सख्ती बढ़ने के बाद इस क्षेत्र में डकैतों का आंतक कम हो गया था, लेकिन अब एक बार फिर से डकैतों का आतंक शुरू हो गया है. इस बार डकैत चरवाहों को अपना शिकार बना रहे हैं. मोहना के जंगल में रविवार को डकैतों ने दो चरवाहों को हथियार के दम पर बंधक बनाया और उनसे 4 लाख रुपए कीमत की 100 से ज्यादा बकरियां लूटकर ले गए.

डकैतों के हौंसले इतने बुलंद है कि उन्होने चरवाहों को लूटने के बाद उनसे कहा कि हमारी दहशत की कहानी पुलिस को जरूर बता देना. पुलिस के पास पहुंचे चरवाहों ने बताया कि कल्ली- महावीरा गुर्जर नाम के बदमाशों के गिरोह ने वारदात को अंजाम दिया है. डकैतों की वारदात की जानकारी लगते की हड़कंप मच गया.

डकैत 8 बकरियां छोड़कर बाकी सारी ले गए

कोढ़ गांव निवासी कल्याण सिंह नाम चरवाहे ने रविवार शाम मोहना थाना में शिकायत दर्ज करवाई है. कल्याण सिंह ने पुलिस को बताया कि वो रविवार सुबह अपने साथियों के साथ गांव ही बकरियां चराने के लिए गए थे. जब वो मोहना के जंगल के अंदर बकरियां लेकर पहुंचे तभी 5 हथियारबंद डकैतों ने उन्हें घेर लिया. डकैतों ने कल्याण और उनके साथियों को बंधक बनाकर घने जंगल में ले गए.

डकैतों ने कल्याण सिंह और उसके साथियों की 100 से ज्यादा बकरियां अपने कब्जे में ले ली. कल्याण ने बताया कि उन्होंने जब डकैतों को अपने घर परिवार के लालन पालन की दुहाई दी. तो डकैत 8 बकरियां छोड़कर बाकी सब ले गए.

‘हमारे दहशत की कहानी पुलिस को जरूर सुनाना’

चरवाहे कल्याण और उसके साथियों ने बताया कि डकैतों ने जाने से पहले उनको धमकाया. साथ ही ये भी कहा कि तुम लोग पुलिस के पास जरूर जाना और उन्हें हमारी दहशत की पूरी कहानी सुनाना. चरवाहों ने बताया कि 30 से 40 साल उम्र के सभी डकैत फौजी जैसे कपड़े पहने थे. इसके बाद पुलिस हरकत ने आई और मोहना, घाटीगांव, आरोन, भंवरपुरा थानो की पुलिस टीम जंगल में सर्चिंग पर निकले, लेकिन 8 घंटे तक जंगल में छानबीन करने के बाद भी पुलिस को डकैत नहीं मिले.

वहीं डीएसपी विजय सिंह भदौरिया ने बताया कि डकैतों की तलाश में पुलिस टीमें जंगल मे सर्चिंग कर रही है, जल्द ही इस गिरोह को गिरफ्त में ले लिया जाएगा.