जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सुलझाया बोहरी कदल टेरर केस, 3 आरोपी गिरफ्तार…

जम्मू-कश्मीर 24 नवंबर (वेदांत समाचार)। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कथित तौर पर आतंकी अपराध में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार करके बोहरी कदल आतंकी मामले को सुलझा लिया है. 9 नवंबर, 2021 को आतंकवादियों ने श्रीनगर के बोहरी कदल इलाके के पास श्री संदीप मावा की दुकान पर एक सेल्समैन इब्राहिम अहमद की हत्या कर दी थी. इस आतंकी घटना के संबंध में महाराजगंज थाने में कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था और उक्त आतंकी अपराध की जांच के लिए एक विशेष जांच दल का गठन किया गया था.

जम्मू-कश्मीर पुलिस की एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि जांच के दौरान अधिकारियों को तीन आरोपी व्यक्तियों की संलिप्तता के बारे में पता चला, जिनकी पहचान एजाज अहमद लोन, नसीर अहमद शाह और शौकत अहमद डार के रूप में हुई है. तीनों आरोपी लेल्हार पुलवामा के निवासी हैं

सीमा पार से आतंकवादी हैंडलर के निर्देश पर आतंकी हमले को दिया अंजाम

तीनों को तत्काल मामले में गिरफ्तार कर लिया गया और पूछताछ के दौरान उन्होंने अपराध में अपनी संलिप्तता के बारे में कबूल किया. प्रारंभिक जांच से पता चला है कि प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े गिरफ्तार तीनों ने सीमा पार से आतंकवादी हैंडलर के निर्देश पर आतंकी हमले को अंजाम दिया था.

तीनों आरोपी पिछले 4 महीने से पाक स्थित आतंकी आकाओं के संपर्क में थे. उनके खुलासे पर उनके कब्जे से अपराध का हथियार- पिस्तौल समेत 7 राउंड और एक ग्रेनेड समेत अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है. इसके अलावा हमले के दिन अपराध करने के दौरान इस्तेमाल की गई ऑल्टो कार को भी उनके खुलासे पर जब्त कर लिया गया है. मामले में आगे की जांच जारी है. नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने हत्या की निंदा करते हुए ट्वीट कर कहा था कि इब्राहिम की नृशंस हत्या निंदनीय है और मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं. दुर्भाग्य से इब्राहिम की हत्या घाटी, खासकर श्रीनगर में लक्षित हत्याओं की श्रृंखला में नवीनतम है. अल्लाह उन्हें जन्नत में जगह दें.