नवोदय विद्यालय में कक्षा छठवीं में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन 30 नवंबर तक अभ्यर्थियों को वेबसाइट में दिए प्रमाण पत्र को भरकर ई-मेल पर भेजना होगा चयन परीक्षा 30 अप्रेल 2022 को होगी आयोजित…

कोरबा 24 नवंबर (वेदांत समाचार)। जवाहर नवोदय विद्यालय सलोरा तहसील कटघोरा में सत्र 2022-23 के लिए कक्षा छठवीं में प्रवेश के लिए चयन परीक्षा 30 अप्रेल 2022 को आयोजित की जाएगी। अभ्यर्थी 30 नवंबर 2021 तक नवोदय विद्यालय समिति की वेबसाइट www.navodaya.gov.in  पर निःशुल्क आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन कर चुके  अभ्यर्थियों को नवोदय विद्यालय समिति की वेबसाइट से संशोधित प्रमाण पत्र प्राप्त कर अपनी-अपनी प्रविष्टि पूर्ण कर प्रधानपाठक से हस्ताक्षर करवाकर संबंधित विकासखण्डों के जारी किए गए ई-मेल पर भेजना होगा। जिन पालकों के द्वारा अपने पाल्य-पाल्या का आवेदन पत्र जिन विकासखण्डों के लिए किया गया है उन्हें उसी विकासखण्ड के ई-मेल पर संशोधित प्रमाण पत्र भेजना होगा अथवा जवाहर नवोदय विद्यालय में जमा करना होगा। अन्य किसी ई-मेल पर स्वीकार नहीं किए जाएंगे।


प्राचार्य जवाहर नवोदय विद्यालय ने बताया कि प्रमाण पत्र ई-मेल पर भेजने के लिए सभी विकासखण्डों का ई-मेल आईडी जारी किया गया है। विकासखण्ड करतला के अभ्यर्थियों को ई-मेल आईडी kartalablockjnvst@gmail.com  पर अपना प्रमाण पत्र भेजना होगा। इसी प्रकार विकासखण्ड कटघोरा के अभ्यर्थी ई-मेल आईडी katghorablockjnvst@gmail.com  पर भेजेंगे। विकासखण्ड कोरबा के अभ्यर्थियों के लिए प्रमाण पत्र भेजने के लिए ई-मेल आईडी korbablockjnvst@gmail.com विकासखण्ड पाली के अभ्यर्थियों के लिए paliblockjnvst@gmail.com एवं विकासखण्ड पोड़ी-उपरोड़ा के अभ्यर्थियों के लिए ई-मेल आईडी pondiuprodablockjnvst@gmail.com जारी किया गया है। विस्तृत जानकारी के लिए नवोदय विद्यालय समिति की वेबसाइट www.navodaya.gov.in का अवलोकन किया जा सकता है।