सिम्स फिर बढ़ी भीड़, खत्म नहीं हो रहा मौसमी बीमारियों का दौर

बिलासपुर 23 नवम्बर (वेदांत समाचार)। मौसम खुलने के साथ ही एक बार फिर सिम्स में मरीजों की भीड़ उमड़ी है। मौसमी बीमारी खत्म ही नहीं हो रही है। ऐसे में लोग सर्दी बुखार की समस्या लेकर पहुंच रहे हैं। मंगलवार को सिम्स के ओपीडी में अच्छी खासी भीड़ रही। जहां ओपीडी खत्म होते तक 1,527 मरीज उपचार के लिए पहुंचे हैं।

मेडिसिन स्पेशलिस्ट डा. पंकज टेम्भूर्णिकर के मुताबिक मौसम का खुलने का असर मौसमी बीमारी पर पड़ेगा और धीरे— धीरे इनके वायरस विसुप्त हो जाएंगे। लेकिन, इससे पहले हुए मौसम के बदलाव के वजह से मौसमी बीमारियों के वायरस ने बहुतों को संक्रमित कर दिया है।

ऐसे में उपचार कराने वालों की भीड़ उमड़ रही है। बीमारी का असर आने वाले कुछ दिनों तक रहेगा, इसके बाद मौसमी बीमारी खत्म हो जाएगा। हालांकि की अभी भी सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं। इधर मंगलवार को सिम्स में 1527 तो सोमवार को भी 1567 उपचार के लिए पहुंचे थे।

जिनमें से तकरीबन 40 प्रतिशत को मौसमी बीमारी की शिकायत रही है। जिनका उपचार किया गया है। साथ ही जानकारी दी गई है कि डरने की कोई बात नहीं है, बीमारी दो से तीन दिन में ठीक हो जाएगी। साथ ही चेतावनी भी दी गई है कि यदि बीमारी तीन दिन में ठीक नहीं होता है तो तत्काल डाक्टर से परामर्श लेकर कोरोना टेस्ट कराएं।

हेल्दी सीजन, खूब खाओ और खेलो—कूदो

सिम्स के डाक्टरो का कहना है कि अब हेल्दी सीजन की शुरुआत होगी, जो एक से डेढ़ महीने तक चलेगा। बाजार में सभी प्रकार की पौष्टिक सब्जियों के साथ फलें भी उपलब्ध रहेंगे। ऐसे में इस मौसम में शरीर को स्वस्थ और मजबूत बनाने के लिए खूब खाउं और इसे पचाने के लिए खेलकूद, कसरत आदि करें और खुश रहे। इसका सकारात्मक परिणाम मिलेगा।