एक और हथियारों का सौदागर पकड़ा, एक पिस्टल, पांच कट्टे बरामद किए

ग्वालियर 23 नवम्बर (वेदांत समाचार)। थाटीपुर थाना पुलिस ने सोमवार की रात को अवैध हथियारों के एक और सौदागर को पकड़ा है। पुलिस ने तस्कर के पास से एक 32 बोर की पिस्टल व पांच 315 बोर के देसी कट्टे बरामद किए हैं। आरोपित को पुलिस ने मेहरा गांव से पकड़ा है। आरोपित ने कबूल किया कि हथियारों की यह खेप स्थानीय बदमाशों तक पहुंचाने के लिए उत्तर प्रदेश से लाया था।आरोपित ने हथियारों के तस्करी करने वाले सरगना का नाम भी उगल दिया है, जो कि पहले भी हथियारों की तस्करी करते हुए पकड़ा जा चुका है। आरोपित की तलाश में पुलिस पार्टी भेजी गई है। पुलिस ने पिछले 25 घंटे में दो तस्करों को पकड़कर 12 हथियार बरामद किए हैं।

एसपी अमित सांघी ने बताया कि अंचल में होने वाली संगीन वारदातों पर अकुंश लगाने के लिए अवैध हथियारों के तस्करों को पुलिस ने राडर पर ले रखा है। सोमवार की रात को सूचना मिली कि एक हथियारों का तस्कर मेहरा गांव में डिलीवरी करने के लिए आया है। इस सूचना पर एएसपी राजेश दंडोतिया, सीएसपी (आइपीएस) ऋषिकेश मीना ने थाटीपुर थाना प्रभारी दीपक यादव व उनकी टीम को अवैध हथियारों के साथ तस्कर को पकड़ने का टास्क दिया।

संदेही ने पुलिस को देखते ही दौड़ लगाईः मेहरा गांव में पुलिस पार्टी ने संदेही को पकड़ने के लिए पेट्रोलिंग की। एक संदेही युवक पुलिस को नजर आया। इस युवकके हाथ में पालीथिन का बैग था। संदेही की नजर पुलिस पर पड़ते ही उसने दौड़ लगा दी। पुलिस ने उसका पीछा कर दबौच लिया। पकड़े गए युवक की पालीथिन खोलकर देखने पर चार कट्टे एक पिस्टल व चार कारतूस मिले। आरोपित की फिजीकल तलाशी लेने पर एक कट्टा कमर में लगा मिला। पुलिस मय हथियारों के साथ आरोपित को पकड़कर पूछताछ के लिए थाने लाई। आरोपित ने अपना नाम रिंकू जाटव निवासी मेहगांव बताया है। आरोपित ने हथियारों की तस्करी से जुड़े कई राज उगले हैं। अब तक मालवा निमाड़ से अवैध हथियार आ रहे थे। यह खेप पकड़े जाने के बाद पता चला कि उत्तर प्रदेश से भी अवैध हथियार आते हैं।

बड़वानी भेजी पुलिस पार्टीः आरोपित ने पूछताछ में कबूल किया कि वह एक पिस्टल आठ हजार रुपये सिकलीगर से खरीदकर लाता है और उसकी अंचल में कीमत 20 से 22 हजार रुपये आसानी से मिल जाती है। बदमाश पिस्टल एक ही शर्त पर खरीदता है, हथियार मक्खन की तरह चलना चाहिए। इसी तरह कट्टा तीन से चार हजार रुपये में खरीदकर लाता है और यहां पांच से छह हजार में बेच देता है। एसपी अमित सांघी ने बताया कि ग्वालियर-शिवपुरी हाइवे से पांच 32 बोर की पिस्टल के साथ पकड़े गए आरोपित ने पूछताछ मे बताया था कि वह अवैध पिस्टलें बड़वानी के सिकलीगर से लाता है। क्राइम ब्रांच की पुलिस पार्टी हथियारों की फैक्ट्री पर कार्रवाई के लिए भेजी गई है। बड़वानी पुलिस की मदद से कार्रवाई की जा रही है।