मां शौकत कैफी की पुण्यतिथि पर भावुक हुईं शबाना आजमी, फोटो शेयर कर बोलीं- आपके जाने के बाद सब गलत हुआ…

मशहूर कवि कैफी आजमी की पत्नी और एक्ट्रेस शबाना आजमी की मां शौकत आजमी आज से ठीक दो साल पहले इसी दिन दुनिया को अलविदा कह गई थीं. मां शौकत की पुण्यतिथि के मौके पर शबाना आजमी भावुक नजर आईं. शबाना ने अपने ट्विटर पर मां शौकत कैफी की एक फोटो शेयर करते हुए एक बहुत ही इमोशनल पोस्ट लिखा है.

मां शौकत को याद करते हुए शबाना आजमी ने लिखा – मम्मी आज के दिन ही आपने मेरी बाहों में दम तोड़ा था और सब कुछ गलत हुआ. इसके बाद मेरा घातक एक्सिडेंट हुआ और दुनिया को कोविड महामारी ने निगल लिया. ठीक ही कहते हैं कि जब तक बड़ों का हाथ आपके सिर पर होता है, घर में बरकत रहती है. हम अभी भी संघर्ष कर रहे हैं.

मां शौकत संग थी शबाना की खास बॉन्डिंग

शबाना आजमी अपनी मां के बहुत करीब थीं. डेक्कन हेराल्ड को दिए एक इंटरव्यू में एक बार अपनी मां को याद करते हुए शबाना ने कहा था कि जिस महिला की मैं सबसे ज्यादा प्रशंसा करती हूं वह मेरी मां शौकत कैफी हैं, जो एक शानदार पत्नी और मां थीं, लेकिन सबसे खास बात उनकी अपनी एक अलग पहचान थी और वह एक नामी थिएटर कलाकार थीं.

अभिनेता ने आगे कहा था कि उन्होंने (शौकत कैफी) हमेशा सही संतुलन बनाया.मेरी मां शौकत कैफी, जो एक बहुत ही सम्मानित थिएटर कलाकार थी, पृथ्वी थिएटर्स के साथ काम कर रही थीं और 4 महीने के बच्चे के रूप में मुझे अपनी पीठ पर थपथपाती थीं. वह मुझे काम पर ले जाती थीं, क्योंकि उस समय हम एक मेड का खर्च नहीं उठा सकते थे. इसके बाद एक्ट्रेस ने बताया कि जब मैं लगभग 3 साल की थी तब मैं स्कूल से छुट्टियों के दौरान उनके साथ उनके टूर पर जाने लगी. मेरे चारों ओर ग्रीसपेंट की गंध होती थी और मैं उसी में मंच के पीछे सो जाती थी.

आपको बता दें कि एक प्ले के दौरान शबाना आजमी ने मंच पर अपनी मां का किरदार भी निभाया था. इस प्ले का टाइटल था- कैफी और मैं, जिसे शबाना के पिता कैफी आजमी ने लिखा था. शबाना ने यह प्ले अपने मां के सामने ही परफॉर्म किया था.