दोस्त के पिता बीमार थे, काेचिंग संचालक ने दिए सवा दो लाख रुपये, वापस नहीं किए

ग्वालियर 21 नवम्बर (वेदांत समाचार)। काेचिंग संचालक ने अपने दाेस्त की मदद के लिए पैसे दिए, लेकिन दाेस्त ने ही दगा दे दिया। कोचिंग संचालक ने दोस्त के पिता के बीमार होने पर इलाज के लिए दो लाख 20 हजार रुपये उधार दिए थे। पैसा वापस मांगने पर आरोपित ने चेक थमा दिया। यह चेक खाते में पैसा नहीं होने के कारण बाउंस हो गया। फरियादी निर्वेंद्र कदम ने दोस्त मुकेश जिझोतिया के खिलाफ थाटीपुर थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है।

सुरेश नगर निवासी निर्वेंद्र कदम की थाटीपुर क्षेत्र में कोचिंग है। फरियादी की मुकेश जिझौतिया से काफी पुरानी दोस्ती है। फरियादी ने थाटीपुर थाने में लिखित शिकायत कर बताया कि कुछ दिन पहले दोस्त ने बताया था कि उसके पिता की तबियत खराब है। अस्पताल में भर्ती हैं। इलाज के लिए दो से ढाई लाख रुपये की आवश्यकता है।

उस समय उनके पास दो लाख 20 हजार रुपये रखे हुए थे। दोस्त की मदद करने के लिए यह पैसा थमा दिया। कुछ दिन बाद मुझे पैसों की आवश्यकता पड़ने पर मुकेश से उधारी के पैसे मांगे। वह पैसा वापस करने की जगह बहाने बनाकर टालने लगा। दबाव बनाने पर आरोपित ने उसे इतनी राशि का बैंक का चेक दे दिया। जब अपने खाते में यह पैसा ट्रांसफर करने के लिए बैंक में चेक लगाया ताे वह बाउंस हाे गया। क्योंकि आरोपित के खाते में पैसा ही नहीं था। पुलिस ने शुरुआती जांच के बाद आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। पुलिस आरोपित की तलाश कर रही है।