आभूषण कारोबारी के खिलाफ 25 लाख की धोखाधड़ी का मामला दर्ज

ग्वालियर 21 नवम्बर (वेदांत समाचार)। थाटीपुर थाना पुलिस ने आभूषण कारोबारी लक्ष्मीनारायण स्वर्णकार के खिलाफ 25 लाख की धोखाधड़ी व अमानत में ख्यानत का मामला दर्ज कर लिया है। आरोपित की सुंदरम ज्वैलर्स के नाम से थाटीपुर चौराहे पर सोने-चांदी के आभूषणों का प्रतिष्ठान है। यह प्रकरण व्यापारी वैणीशकंर शर्मा की रिपोर्ट पर दर्ज किया है। फरियादी का आरोप है कि पैसों की आवश्यकता पड़ने पर आरोपित को एक किलो 100 ग्राम सोना बेचने के लिए दिया था। आरोपित ने सोना लेने के बाद 25 लाख का भुगतान नहीं किया। सोने के एवज में चेक दिए थे, वह भी बाउंस हो गए। पुलिस आरोपित की तलाश कर रही है।

गंगामाई संतर मुरार निवासी वैणीशंकर शर्मा व्यापारी हैं। 2019 में कारोबार के लिए पैसों की आवश्यकता पड़ने पर पुश्तैनी एक किलो 100 ग्राम सोना-चांदी के कारोबारी लक्ष्मीनारायण स्वर्णकार को दिया था। आरोपित भी मुरार का निवासी है। इसलिए फरियादी उनसे पहले से परिचित था। आरोपित ने सोना लेने के बाद व्यापारी को बताया कि बड़ा सौदा है,

इसलिए बाजार से भुगतान आने से सात से आठ दिन का समय लग जाएगा। पैसा देेने की समय सीमा निकलने के बाद फरियादी ने आरोपित की थाटीपुर स्थित दुकान व घर पर चक्कर लगाना शुरू किए। हर बार कोई नया बहाना बनाकर आरोपित पैसा देने की जगह टाल देता था। पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराने की धमकी देने पर आरोपित ने 25 लाख रुपये के चेक थमा दिए। इन चेकों से भी भुगतान नहीं हो सका। चेक भी बगैर भुगतान के वापस आ गए।

साक्ष्य के साथ दर्ज कराया मामलाः वैणीशंकर शर्मा ने मय साक्ष्यों के साथ इस धोखाधड़ी की शिकायत थाटीपुर थाने में की। पुलिस ने शुरुआती जांच के बाद आरोपित के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने के बाद जांच शुरू कर दी है।