पत्नी और बेटी की गला रेत कर की हत्या, फिर लगाई फांसी..

उत्तर प्रदेश 21 नवंबर (वेदांत समाचार)। उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के हरपालपुर कस्बे में शनिवार शाम साढ़े पांच बजे एक सर्राफा व्यापारी ने अपनी पत्नी और मासूम बेटी की हत्या के बाद फांसी लगाकर जान दे दी. इस घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है और हर कोई इस घटना से सकते में है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है और पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया घटना का कारण घरेलू विवाद बताया जा रहा है.

जिले के हरपालपुर के गांव खसौरा के मूल निवासी सुधीर शर्मा 20 साल से कस्बे में रहरहे हैं और उनकी सर्राफा की दुकान है. उनके दो बेटे अनूप और अभिषेक हैं. अविवाहित अभिषेक लखनऊ में पढ़ाई करता है, जबकि बड़े अनूप ने कस्बे में ही अलग से सर्राफा की दुकान खोल रखी है और वह अपने परिवार के साथ रहता है. सुधीर और उनकी पत्नी कांति शनिवार सुबह बेटी की जेठानी की मौत के बाद अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए कन्नौज के गुरसहायगंज के अनीभोज गांव गए थे. जबकि घर पर अनूप की पत्नी दीपा और चार साल की बेटी दिव्या के साथ घर पर थे.

शाम को घर लौटे तो घर में पड़ी थी लाशें

जानकारी के मुताबिक शाम को जब सुधीर घर लौटे तो कमरे में बहू और पोती की डेड बॉडी पड़ी थी और दोनों का गला काटा था. जबकि अनूप का शव फंदे पर लटक रहा था. इसके बाद उन्होंने शोर मचाया तो आसपास के लोग एकत्र हुए. इस घटना की सूचना मिलने पर सीओ हरपालपुर परशुराम सिंह, कोतवाली प्रभारी उमाकांत दीपक पुलिस बल के साथ पहुंचे और शवों को अपने कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

घरेलू विवाद है कारण

पुलिस का कहना है कि इस घटना के पीछे घरेलू विवाद सामने आ रहा है और किसी बात से नाराज होकर अनूप ने अपनी पत्नी और बेटी की हत्या की और उसके बाद उसने आत्महत्या कर ली. पुलिस का कहना है इस मामले में जब तहरीर मिलेगी तो उसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.