तिलकोत्सव में फायरिंग के दौरान,कैमरामैन की मौत…

रोहतास 20 नवंबर (वेदांत समाचार)। रोहतास में शुक्रवार देर रात हर्ष फायरिंग में एक कैमरामैन की मौत हो गई। घटना नोखा थाना अंतर्गत कदवा गांव की है। यहां एक तिलकोत्सव के दौरान हर्ष फायरिंग की जा रही थी। इसी दौरान समारोह में वीडियो बना रहे कैमरामैन को गोली लग गई। इससे उसकी मौत हो गई। मृत युवक की पहचान संझौली थाना अंतर्गत अजय कुमार सिंह उर्फ गुलाबी सिंह के पुत्र रविकांत कुमार सिंह (28) के रूप में की गई है।

लोगों ने बताया, ‘कदवा गांव के बृजेश कुमार मिश्र के छोटे भाई का तिलकोत्सव का कार्यक्रम था। पटना से तिलक चढ़ाने के लिए लोग आए थे। तिलक कार्यक्रम शुरू हाेने के बाद खुशी में समारोह में उपस्थित कुछ लोगों ने फायरिंग कर दी। इसमें तिलकोत्सव का वीडियो शूट कर रहे कैमरामैन को गोली लग गई। इसमें उसकी मौत हो गई।’

थानाध्यक्ष राजेश कुमार बताया, ‘हर्ष फायरिंग के दौरान एक 28 वर्षीय रविकांत कुमार सिंह की मौत हो गई है। पूरे मामले की तफ्तीश की जा रही है।’ उन्होंने कहा, ‘किसने हर्ष फायरिंग की, उसकी पहचान की जाएगी। मामले में दोषियों के विरुद्ध जांच कर कार्रवाई की जाएगी।’

संझौली थाना अंतर्गत मसोना के रहने वाले मृतक रविकांत कुमार सिंह के परिजनों को घटना की सूचना रात में ही दे दी गई थी। इसके बाद नोखा थाना क्षेत्र के कदवा गांव पहुंचे जहां अपने पुत्र को मृत देखकर अजय कुमार सिंह और उनकी पत्नी का रो-रो कर बुरा हाल है। मृतक रविकांत की शादी 4 साल पहले हुई थी। उसकी एक 8 महीने की बेटी भी है।

समारोह में शामिल नेता।

समारोह में शामिल नेता।

मिली जानकारी के अनुसार तिलक समारोह में कई बड़े नेता शामिल थे। समरोह के दौरान BJP की MLC निवेदिता सिंह, नोखा के पूर्व विधायक और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता रह चुके रामेश्वर चौरसिया और करगहर से वर्तमान कांग्रेस विधायक संतोष मिश्र उपस्थित थे। बृजेश मिश्र एक व्यवसायी और ‘मिश्रा गैस एजेंसी’ के संचालक भी है। स्थानीय लोगों ने बताया कि- बृजेश की नेताओं से व्यक्तिगत संबंध है। इस कारण समारोह नेता शामिल हुए थे।