कन्या-बालक छात्रावासों और धान खरीदी केंद्रों का कलेक्टर-सीईओ ने किया निरीक्षण…

कोरिया18 नवंबर (वेदांत समाचार)। खड़गवां विकासखण्ड के दौरे में कलेक्टर श्याम धावड़े ने मुख्य कार्यापालन अधिकारी जिला पंचायत कुणाल दुदावत के साथ खड़गवां के शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल और प्री मैट्रिक कन्या छात्रावास का निरीक्षण कर आवश्यक सुधार के निर्देश दिए। उन्होंने हायर सेकंडरी स्कूल में जर्जर भवन को डिस्टमेंटल किये जाने के बाद बचे कचरे को शीघ्र हटवाकर स्पोर्ट्स कोर्ट बनाने के निर्देश दिए। साथ ही बाउंड्री भी बनवाने कहा। कन्या छात्रावास में सुधार के लिए स्वीकृत कार्यों को शीघ्र शुरू करने सीईओ जनपद पंचायत को निर्देशित किया।

इसके बाद उन्होंने धान खरीदी केंद्र खड़गवां और जिल्दा में आगामी 1 दिसंबर से शुरू होने वाली धान खरीदी की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि लघु सीमांत किसान पहले धान बेच सकें, इसके लिए समुचित व्यवस्था बनाई जाए। समिति के अंतर्गत गांवों का रोस्टर बनाये, और उसकी मुनादी भी कराई जाए।

पोड़ी बचरा में कस्तूरबा गांधी कन्या छात्रावास में पहुंचे कलेक्टर, छात्राओं ने खुशी से किया अभिवादन

कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत पोड़ी बचरा में कस्तूरबा गांधी कन्या छात्रावास में पहुंचे जहां छात्राओं ने उत्साह और खुशी से उनका स्वागत और अभिवादन किया। उन्होंने कन्या छात्रावास में छात्राओं से मिलकर उनकी ज़रूरतों और आवसीय सुविधाओं की जानकारी ली। जिसमें पानी की समस्या संज्ञान में आते ही कलेक्टर ने जल जीवन मिशन से तुरंत जोड़कर पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश एसडीएम खड़गवां एवं सीईओ जनपद पंचायत को दिए। इस दौरान एसडीएम खड़गवां बहादुर सिंह मरकाम, सीईओ जनपद पंचायत मूलचंद चोपड़ा, जिला स्तरीय एवं संबंधित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।