लोहे की बेड़ियों से बंधे थे दोनों पैर, जमीन पर पड़ी जहर की शीशी! प्रेमी-प्रेमिका के फंदे से झूलते मिले शव…

पश्चिम बंगाल 18 नवंबर (वेदांत समाचार)। एक ही पेड़ पर अगल-बगल पड़े में फंदे से लटके दो शव मिले. दोनों के पैरों में लोहे की बेड़ियां थीं और जमीन पर पड़ी थी जहर की शीशी! उत्तर 24 परगना के जिले देगंगा में चंपातला ग्राम पंचायत के चक चांदपुर इलाके में प्रेमी-प्रमिका के इस तरह से पेड़ में लटके शव मिलने से सनसनी फैल गई है. स्थानीय लोगों का मानना ​​है कि परिवार वालों के युवक-युवती के रिश्ते को स्वीकार नहीं करने के कारण आत्महत्या की है, लेकिन दोनों परिवारों ने आरोप लगाया है कि उनके बच्चे की हत्या की गई है और थाना में मामला दर्ज किया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार पड़ोसी किशोरी सुष्मिता कहार का देगंगा के चांदपुर क्षेत्र निवासी 22 वर्षीय मोनिरुल इस्लाम से प्रेम प्रसंग चल रहा था. सुष्मिता की उम्र 18 साल की थी. उनके रिश्ते के बारे में जानने के बाद परिवार में परेशानी शुरू हो गई थी. इसके अलावा मोनिरुल और सुष्मिता के रिश्ते को गांववाले स्वीकार नहीं कर पा रहे थे.

पूजा देखने पहुंचे मोनिरुल की कर दी थी पिटाई

कथित तौर पर कई दिन पहले मोनिरुल इस्लाम सुष्मिता के पड़ोस में जगधात्री पूजा देखने गया था. भाई उसके साथ थे. वहां पर इलाके के कुछ लड़कों ने उनकी जमकर पिटाई करने की बात कही थी. उसके बाद बुधवार शाम सुष्मिता और मोनिरुल इस्लाम लापता हो गए थे. घर से ही उनकी तलाश शुरू हुई, लेकिन वे कहीं नहीं मिले. उसके बाद रात करीब साढ़े नौ बजे चौक चांदपुर क्षेत्र के एक आम के बाग में स्थानीय लोगों ने युवक और युवती के शव लीची के पेड़ से लटके हुए देखा. कुछ का दावा है कि दोनों के पैरों में लोहे की जंजीरें बांधी गई थीं और नीचे जहर की एक बोतल मिली और यहीं से शक पैदा हुआ कि किसी ने हत्या की और फिर दो शवों को लटका दिया. घटना से इलाके में हड़कंप मच गया. इसकी सूचना देगंगा थाने की पुलिस को दी गई.

परिवार वालों ने लगाया हत्या है हत्या का आरोप

पुलिस ने आकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतक मोनिरुल इस्लाम के पिता ने आरोप लगाया कि उनके बेटे की हत्या पूर्व नियोजित तरीके से की गई है. यही शिकायत मृतक किशोरी सुष्मिता के परिजनों की ओर से भी की गई है. पूरी घटना से चंपातला ग्राम पंचायत के चक चांदपुर इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है. पुलिस ने पूरे घटनाक्रम की जांच शुरू कर दी है.