50 हजार में कोई खरीद लो…जानिए क्यों अपने ही बच्चों को बेच रहा ये पुलिसकर्मी..

17 नवंबर (वेदांत समाचार)। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक बेहद चौंकाने वाला वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में पुलिस की वर्दी में एक शख्स बीच सड़क पर खड़ा नजर आता है. उसके साथ उसके दो बच्चे भी हैं. इस दौरान यह शख्स चीख-चीख कर कह रहा होता है कि वह अपने बच्चों को 50 हजार रुपए में बेचना चाहता है. यह वीडियो जिसने भी देखा हैरान रह गया. तो आइए जानते हैं आखिर क्या है मामला?

वेबसाइट वाइस की रिपोर्ट के मुताबिक, चौंकाने वाला यह मामला पड़ोसी देश पाकिस्तान का है. वीडियो में दिख रहा शख्स निसार लशारी है, जो सिंध प्रांत के घोटकी जिले का रहने वाला है. वह यहां के जेल विभाग में काम करता है. वीडियो वायरल होते ही पाकिस्तान का एक काला सच भी सामने आ गया, जिससे पता चला कि कैसे एक पुलिसकर्मी इतना मजबूर हो गया कि वह सड़क अपने बच्चे को ही बेचना चाह रहा है. इस वीडियो को शेख सरमद नाम के शख्स ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. आइए देखते हैं ये वीडियो.

https://twitter.com/ShSarmad71/status/1459509776329674753?s=20

निसार लशारी ने वेबसाइट को बताया कि वह काफी लाचार महसूस कर रहा है. उसका कहना है कि उसका सीनियर छुट्टी देने के बदले में उससे रिश्वत मांग रहा है. निसार लशारी के मुताबिक, उसे अपने बच्चे के इलाज के लिए छुट्टी चाहिए थी. लेकिन जब वह बॉस को रिश्वत नहीं दे पाया, तो उसकी छुट्टी रद्द कर दी गई. यही नहीं, शहर से 120 किमी दूर लरकाना में उसका तबादला भी कर दिया गया.

इस पुलिसकर्मी का कहना है कि उसे रिश्वत के पैसे नहीं देने पर ये सजा दी गई है. निसार का कहना है कि वह कराची जाकर जेल सुपरिटेंडेंट से भी इसकी शिकायत नहीं कर सकता. क्योंकि उसका बॉस इतना रसूख वाला है कि उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती. निसार ने कहा, ‘मैं अपने बच्चे के इलाज का खर्च उठाऊं या फिर रिश्वत दूं. लरकाना रहकर मैं बच्चे का इलाज नहीं करवा सकता. मेरा दिमाग सुन्न हो गया था. कुछ समझ में नहीं आ रहा था कि क्या करूं.’ यही वजह है कि निसार ने मजबूर होकर इतना बड़ा कदम उठा लिया.

वेबसाइट के मुताबिक, अच्छी बात यह रही कि निसार का वायरल वीडियो उसके हक में गया. सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह तक जब बात पहुंची, तब उन्होंने मामले में हस्तक्षेप करते हुए निसार को घोटकी में ही नौकरी पर बने रहने का आदेश जारी किया. यही नहीं, निसार को बच्चे का इलाज करवाने के लिए भी 14 दिन की छुट्टी दी गई. वहीं, रिश्वत मांगने वाले अफसर पर भी कार्रवाई की खबर है.