धरना-प्रदर्शन के दौरान काम रुकवाने पर 1 दर्जन किसानों के खिलाफ FIR दर्ज..

17 नवंबर (वेदांत समाचार)। दिल्ली NCR से सटे नोएडा इलाके के 81 गांव के किसान अपनी कई मांगों को लेकर नोएडा प्राधिकरण के ऑफिस के बाहर पर प्रदर्शन कर रहे हैं. इस दौरान किसान कभी अर्धनग्न, तो कभी तोड़फोड़ करके प्राधिकरण पर दबाव बनाने का काम कर रहे हैं. किसानों को धरना-प्रदर्शन करते हुए लगभग 2 महीने से ज्यादा का समय बीत गया है. इस बीच किसानों ने सेक्टर-39 क्षेत्र में बन रहे नई इमारत को भी रोकने का काम किया और वहा काम करने वाले मजदूरों के साथ मारपीट और गाली-गलौज की. इस संबंध में थाने पर लगभग एक दर्जन किसानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है.

दरअसल, नोएडा के थाना सेक्टर 39 इलाके की पुलिस ने भारतीय किसान परिषद के अध्यक्ष समेत 12 किसानों के खिलाफ केस दर्ज किया है. पुलिस अधिकारी के मुताबिक आरोपियों ने 9 नवंबर को सेक्टर-43 स्थित गोदरेज वुड्स प्रोजेक्ट के निर्माणाधीन कार्यालय के निर्माण स्थल में कथित तौर पर घुस आए.

इसके बाद वहां पर चल रहे काम को रुकवाया और तोड़फोड़ की. वहीं, इस मामले में सुखवीर खलीफा, सुरेंद्र प्रधान, ललित, वरुण, शेखर, रावे, नितेश, मुनित भड़ाना, सौरभ, मोहित, दीपक व रोहित के विरुद्ध 09/11/2021 एवं 12/11/2021 को सेक्टर-43 में कंस्ट्रक्शन साइट पर काम रुकवाने, तोड़फोड़ करने व वहां काम करने वाले मजदूरों के साथ मारपीट और गाली-गलौच करने के संबंध में FIR दर्ज की गई है.

पुलिस घटना की कर रही जांच

बता दें कि एडिशनल डीसीपी नोएडा रणविजय सिंह ने बताया कि लोगों को अपनी बातों को रखने का सभी को अधिकार है. कानून को हाथ में लेकर अपनी बात को मनवाने का अधिकार किसी के पास नहीं है. जिस किसी के भी द्वारा कानून का उल्लंघन किया जाएगा और नियमों को तोड़ा जाएगा उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई जरूर की जाएगी.

उन्होंने बताया कि आरोपियों ने गोदरेज वुड्स प्रोजेक्ट के निर्माणाधीन ऑफिस के निर्माण स्थल में कथित तौर पर घुस आए. वहां पर काम रुकवाया और ऑफिस में तोड़फोड़ की. उन्होंने कहा कि आरोपियों ने वहां काम कर रहे लोगों के साथ मार-पीट भी की. अधिकारी ने बताया कि पुलिस मामला दर्ज कर घटना की जांच कर रही है.