आलीशान कोठी में 2 नौकरान‍ियों की लाश मिलने से हड़कंप, CCTV में नज़र आए 5..

दिल्ली 16 नवंबर (वेदांत समाचार)। दिल्ली के पॉश इलाके जंगपुरा एक्सटेंशन की एक आलीशान कोठी में डबल मर्डर का मामला सामने आया है. कोठी में मिली लाशें घर में कम करने वाली नौकरानियों की हैं. पुलिस के मुताबिक पश्चिम बंगाल की रहने वाली सुजाला और मीना की लाश कोठी के सेकेंड फ्लोर पर पड़ी हुई मिली हैं. दोनों की बॉडी पर चोट के कोई निशान नहीं हैं ऐसे में कातिल जान-पहचान का ही कोई शख्स माना जा रहा है. इस कोठी में 3 बुजुर्ग रहते हैं लेकिन इनके क़त्ल के दौरान किसी ने कोई आवाज़ नहीं सुनी. फिलहाल पुलिस को CCTV फुटेज की जांच में अहम सबूत हाथ लगे हैं.

पुलिस के मुताबिक सुजाला और मीना कोठी में मेड का काम करती थीं. दोनों की लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है. पुलिस के मुताबिक, पोस्टमॉर्टम के बाद ही पता चलेगा क‍ि दोनों की मौत की वजह क्या है. पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. सुजाला के पत‍ि ने बताया क‍ि मेरी पत्नी इस कोठी में नर्स के तौर पर काम करती थी. मेरी उस से रोज बात होती थी लेकिन कल मैसेज नहीं आया. बाद में पुलिस ने कॉल करके बताया क‍ि उसका मर्डर हो गया है.

कोठी माल‍क‍िन ने क्या कहा

कोठी मालकिन की बेटी ने बताया क‍ि मैं कुछ नहीं बोल सकती हूं, मैं कल दिल्ली आई हूं. दिल्ली पुलिस ने कोठी के आस पास के सीसीटीवी कैमरा खंगाले जिसमें एक सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहा है क‍ि 5 लड़के जिन्होंने हुडी पहना हुआ था, अपना चेहरा छ‍िपाए हुए वो पार्क से सीधा कोठी के अंदर दाखिल हुए थे. कोठी से बाहर आते वक्त इन 5 लड़कों ने कोठी में लगी सीसीटीवी कैमरे को उखाड़ा और DVR साथ ले गए. पुलिस अब इन 5 लड़कों की तलाश में जुटी है.

रंगदारी मांगने वाली 2 महिलाएं गिरफ्तार

उधर द्वारका जिले की वाहन चोरी निरोधक शाखा ने लोगों को अपने जाल में फंसाकर उनके परिवार वालों से रंगदारी मांगने वाले गैंग की दो महिला सरगना को गिरफ्तार किया है. पुलिस इस मामले में नाबालिग समेत चार आरोपियों को पहले ही पकड़ चुकी है. जिला पुलिस उपायुक्त शंकर चौधरी ने बताया कि 16 जून को उमेश कुमार ने द्वारका नार्थ थाने में रंगदारी मांगे जाने की शिकायत की. उसने बताया कि उसके भाई के नंबर से अनजान व्यक्ति ने फोन कर बताया कि तुम्हारा भाई हमारे कब्जे में है. उसने बताया कि एनएसयूटी गेट पर दो लाख रुपये लेकर आ जाओ. पुलिस ने शिकायत पर कार्रवाई करते हुए चार आरोपी ललित, जोनी, संजू व एक नाबालिग को पकड़ लिया लेकिन गैंग की दो महिला सरगना फरार हो गईं.

पुलिस इन महिलाओं पर लगातार निगरानी रख रही थी. नौ नवंबर को पुलिस को सूचना मिली कि गैंग की एक सरगना अस्तसाल में जबकि दूसरी पालम कालोनी में रहती है. पुलिस ने दोनों जगहों पर दबिश देकर पूजा शर्मा और रोशनी को गिरफ्तार कर लिया. पूजा शर्मा पर पहले से दो मामले दर्ज हैं. पूजा ने बताया कि वह और उसका पति संजू ऐसे लोगों की पहचान करते थे. पहचान होने के बाद उसका नंबर रोशनी को दे दिया जाता था. रोशनी उस व्यक्ति से फोन कर दोस्ती करती थी और उसे बहाने से एक कमरे पर ले जाती थी, जहां पहले से मौजूद सभी आरोपी उस व्यक्ति को बंधक बना लेते थे और उस व्यक्ति के फोन से परिवार वालों से पैसे की मांग करते थे. ललित परिवार का सदस्य बनता था जबकि जोनी वारदात को अंजाम देने के लिए घर का इंतजाम करता था.