पलामू में BJP नेता सुमित श्रीवास्तव की गोली मार कर हत्या, विरोध में हरिहरगंज बाजार बंद…

14 नवंबर (वेदांत समाचार)। झारखंड में बीजेपी युवा मोर्चा के पलामू जिला कोषाध्यक्ष सुमित कुमार श्रीवास्तव की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. सुमित की कनपटी के नीचे तेज धारदार नुकीला हथियार से गोदकर हत्या की गयी है. शव एनएच-98 मेदिनीनगर-औरंगाबाद मुख्य पथ पर हरिहरगंज थाना क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के समीप पहाड़ी मंदिर जाने वाले मोड़ पर उनकी कार से बरामद किया गया. पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए MMCH भेज दिया है. इस हत्याकांड के विरोध में रविवार को हरिहरगंज बाजार बंद रखा गया है.

घटना के बाद से बीजेपी कार्यकर्ताओं में जहां आक्रोश है, वहीं परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. इलाके में दहशत का माहौल है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है. जानकारी के मुताबिक सुमित कुमार कल (13 नवंबर) रात साढ़े 10 बजे अपने दोस्त से मिलने की बात कह कर घर से निकला था, लेकिन वापस नहीं लौटने पर परिजनों ने जब उसकी खोज शुरू की तो एनएच-98 के पास उसका शव बरामद हुआ.

झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने दी आंदोलन की चेतावनी

झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने ट्वीट किया, “पार्टी के युवा मोर्चा के पलामू जिला कोषाध्यक्ष सुमित श्रीवास्तव की हत्या की जितनी भी निंदा की जाए कम है. झारखण्ड में अपराधियों का तांडव चरम पर है और राज्य सरकार सिर्फ अवैध वसूली में लगी है. राज्य सरकार अविलंब अपराधियों को गिरफ़्तार करे अन्यथा आक्रोशित आंदोलन के लिए तैयार रहे.” वहीं इस घटना के बाद भारी संख्या में स्थानीय बीजेपी नेता एमएमसीएच पहुंचे और पूरी घटना की जानकारी ली. बीजेपी जिलाअध्यक्ष विजय आनंद ने सुमित की हत्या के लिए गिरती कानून व्यवस्था को जिम्मेवार ठहराया और चेतावनी दी कि जल्द ही इस मामले में हत्यारे की गिरफ्तारी नहीं होती है तो बीजेपी बड़ा आंदोलन करेगी. उन्होंने सुमित कुमार को बीजेपी का सच्चा सिपाही बताया और प्रशासन से जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की.

सुमित की हत्या कर कार में रख दिया था शव

ग्रामीणों के मुताबिक सुमित की हत्या कर उसके शव को कार में रखा गया. ड्राइवर की सीट के बगल में उसके शव को इस तरह रखा गया था कि खून का रिसाव न हो. मॉर्निंग वॉक कर लोट रहे लोगों की माने तो उनके जाते वक्त घटनास्थल पर कोई कार खड़ी नहीं थी लेकिन लौटते वक्त कार और उसमे एक लाश मिला है. इससे जाहिर होता है कि सुमित की हत्या के बाद कार को यहां पार्क कर अपराधी फरार हो गए हैं. पलामू एसपी चंदन कुमार सिन्हा के मुताबिक कल देर शाम वो अपने दोस्तों के फोन करने पर ही घर से बाहर निकला था, हरिहरगंज बाजार में कुछ युवकों की आपस में लड़ाई हुई थी. इसी लड़ाई में शामिल एक दोस्त से सुमित की फोन पर बात हुई थी. पुलिस के अनुसार हत्या के बाद सुमित का दोस्त शक के दायरे में है और जांच की जा रही है. एसपी ने बताया कि जल्द ही जांच पूरा कर हत्यारे को गिरफ्तार किया जाएगा.