आवास दिलाने का झांसा देकर महिला के जेवर लेकर गायब हो गया युवक…

बिलासपुर 13 नवंबर (वेदांत समाचार)। तखतपुर क्षेत्र के उड़ेला गांव में रहने वाली महिला को पीएम आवास के रुपये दिलाने का झांसा देकर अनजान युवक सोने के जेवर लेकर गायब हो गया। महिला की​ शिकायत पर पुलिस जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने जनपद कार्यालय में लगे सीसीटीवी फुटेज​ निकालकर युवक की पहचान करने में जुटी है।

तखतपुर क्षेत्र में रहने वाली मोतिन बाई पाल शुक्रवार की सुबह अपने घर में ही थी। इस दौरान अनजान युवक उनके घर आया। उसने महिला और उसके पति को बताया कि उनके नाम पर पीएम आवास के लिए रुपये जारी हो गए है। जनपद कार्यालय से उनके रुपये निकल जाएंगे। युवक महिला और उनके पति मोहन पाल को लेकर तखतपुर जनपद कार्यालय आ गया। कार्यालय के बाहर महिला के पति को छोड़कर युवक अंदर चला गया।

वहां पर युवक ने महिला से रुपये निकालने के लिए रुपये मांगे। महिला ने रुपये नहीं होने की बात कही। इस पर युवक उनके जेवर गिरवी रखकर रुपये लाने की बात कही। सा​थ ही रुपये मिलने पर जेवर को वापस कर देने का झांसा दिया। इस पर महिला ने अपने गले से सोने के जेवर निकालकर युवक को दे दिए। थोड़ी ही देर में युवक वापस आ गया। जेवर से मिले रुपये कम होने की बात कहते हुए युवक ने महिला से उसके चांदी के जेवर भी मांगे।

इस पर महिला को धोखाधड़ी की आशंका हुई। उसने आसपास के लोगों को इसकी जानकारी दी। साथ ही पुलिस को बुलाने कहा। इस बीच युवक वहां से गायब हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने महिला से पूछताछ की। इसके बाद जनपद कार्यालय में लगे सीसीटीवी कैमरों से युवक की पहचान में जुट गई है। फिलहाल पुलिस को युवक का सुराग नहीं मिल पाया है।

पचपेड़ी क्षेत्र में भी हुई थी घटना

पचपेड़ी क्षेत्र में भी इसी तरह की घटना हुई थी। इसमें युवक ने महिला को झांसा देकर उसके जेवर ले भागा था। इसकी शिकायत पर पुलिस जुर्म दर्ज कर जांच कर रही है। मामले में पुलिस को आरोपित का सुराग नहीं मिल पाया है।