रविवि के 400 कर्मचारी काम बंद कर बैठे अनिश्चिकालीन धरने पर..

रायपुर 12 नवंबर (वेदांत समाचार)। पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के कर्मचारियों द्वारा पांच सूत्री मांगों को लेकर गुरुवार को विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान कर्मचारी काम बंद कर प्रशासनिक भवन के सामने प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करते दिखे। वहीं इसके बाद परिसर में ही सभा कर विरोध जताते रहे। कर्मचारी संघ ने आरोप लगाया है कि मांगों को लेकर पूर्व में धरना दिया गया था।

इस बीच छह अक्टूबर को शासन के निर्देश के बाद रविवि प्रबंधन ने एरियर्स की राशि का भुगतान करने समेत अन्य मांगों को जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया था, लेकिन कुछ दिन बीत जाने के बाद प्रशासन ने इस ओर कोई कार्रवाई नहीं की। वहीं अब मांगों को मानने से मुकर रहा है। ऐसे में विवश होकर कर्मचारियों को आंदोलन करना पड़ रहा है। कर्मचारी संघ के सचिव प्रदीप कुमार मिश्रा ने बताया कि जब तक मांगें नहीं पूरी की जातीं, कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे।

बता दें कि कर्मचारी एरियर्स की राशि का भुगतान, चार साल से संबित पदोन्नाति, वाहन भत्ता की कटौती की वापसी, कार्यपरिषद में कर्मचारी संघ के प्रतिनिधि को शामिल करने समेत अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान सुनील नामदेव, निशा ठाकुर, प्रवीणा यादव, गणेश यादव, पुरषोत्तम कहार, गिरीश सेन, सोनसाय ठाकुर, ललित देवांगन, हेमंत शर्मा समेत अन्य 400 से अधिक कर्मचारी मौजूद रहे।

हड़ताल से काम रहा प्रभावित

बता दें कि कर्मचारियों के अनिश्चिकालीन हड़ताल पर चले जाने से विश्वविद्यालय का पूरा काम बंद रहा। माइग्रेशन सर्टिफिकेट, मार्कशीट, फीस जमा कराने समेत अन्य कार्यों के लिए दूर दराज से आए छात्र भटकते रहे। इधर अन्य कार्यालयीन काम भी बंद रहे। कर्मचरियों ने साफ कह दिया है कि जब तक मांगें पूरी नहीं होती हंै। यह आंदोलन अनिश्चितकालीन रहेगा।